भोगरवां स्कूल में थानां प्रभारी इन्दौरा ने बच्चो को नशे के कुप्रभाबो के बारे में दी जानकारी
November 28th, 2019 | Post by :- | 219 Views

गगन ललगोत्रा (व्यूरो कांगड़ा)

 

भोगरवां स्कूल में नशा विरोधी जागरूकता शिविर का आयोजन

जिला कांगड़ा पुलिस द्वारा जिला में छेड़ी नशा निबारण मोहिम के तहत आज राजकीय बरिस्ट माध्यमिक पाठशाला भोगरवां में नशा विरोधी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर पुलिस थानां इन्दौरा के प्रभारी सुरिंदर सिंह धीमान ने बिशेष रूप में सिरकत की इस मौके पर उनके साथ इन्दौरा थानां के सहायक उपनिरिक्षक विपन कुमार भी मौजूद रेगे । इस मोके पर थानां प्रभारी ने स्कूल में उपस्थित 500 सो से ऊपर स्कूली वच्चो को नशे से होने वाली बीमारियों और इनके नुकसान के बारे में लोगों को विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि नशा किस प्रकार एक दीमक की भांति हमें अंदर से खोखला कर देता है और हमारा शरीर अनेक प्रकार की बीमारियों से ग्रसित हो जाता है। उन्हीं बीमारियों को दूर करने के लिए हम अपनी जमा पूंजी को खर्च कर देते हैं। उन्होंने कहा के आप जैसे युबायो द्वारा पुलिस का सहयोग करके नशे पर काबू पाया जा सकता है ।उन्होंने कहा के अगर आपके आस पास कोई व्यक्ती नशे का सेबन करता जा नशा बेचता पाया जाता है तो उसकी सूचना उसी बक्त पुलिस को दे । सूचना देने वाले का नाम पता गुप्त रखा जाएगा । जनता इस प्रकार की शिकायत अपने मोबाइल से 100 नंबर डायल करके भी दे सकती है । उन्होंने युबायो को नशे की लत से दूर रहने की शपथ दिलाई । ओर अन्य लोगो को भी नशे के खिलाफ छेड़े इस अभियान के तहत जागरूक करने की अपील की ।

उन्होंने कहा के आप जैसे युबायो के सहयोग से हमें इसे जड़ से उखाड़ फेंकना है। इसके लिए हमें स्थानीय जनता और युवा साथियों का सहयोग चाहिए। इस मोके पर स्कूल के प्रिंसिपल विक्रमजीत शर्मा ने भी बच्चो को नशे से दूर रहने के बारे में जागरूक किया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।