राजकीय बहुतकनीकी संस्थान उटावड़ में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन |
November 28th, 2019 | Post by :- | 104 Views

राजकीय बहुतकनीकी की सेमेस्टर परीक्षाएं पांच दिसंबर से |

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- राजकीय बहुतकनीकी संस्थान उटावड़ में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें फार्मेसी विभाग व इंजीनियरिंग के प्रथम वर्ष के छात्रों ने बढ़ चढक़र भाग लिया। प्रतियोगिता में फार्मेसी विभाग की कुंतक ने प्रथम,  रिया ने द्वितीय तथा रजनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया व इंजीनियरिंग से सिविल इंजीनियरिंग की सरस्वती ने प्रथम, सिविल इंजीनियरिंग के साहिल ने द्वितीय तथा सिविल इंजीनियरिंग के रोबिन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य डा. प्रताप सिंह चेची ने प्रथम,  द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सभी छात्र एवं छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

प्रधानाचार्य ने छात्र रोहित गुप्ता द्वारा स्टॉप पॉलिथीन यूज का संदेश देने वाले पोस्टर के लिए उसकी सराहना की तथा उसे भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
संस्थान के प्रधानाचार्य डा. प्रताप चेची ने बताया कि आगामी पांच दिसंबर 2019 से इंजीनियरिंग के द्वितीय व तृतीय वर्ष की समेस्टर परीक्षाएं आरंभ हो रही है। उन्होंने बताया कि हथीन क्षेत्र के उटावड व मंडकौला में स्थित दोनों राजकीय तकनीकी शिक्षा संस्थान सभी आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित हैं। इन तकनीकी संस्थानों में दसवीं पास विद्यार्थियों का दाखिला किया जाता है जबकि बारहवीं विज्ञान संकाय व आईटीआई पास छात्रों को डिप्लोमा कोर्स के द्वितीय वर्ष में डीईटी-एल के तहत प्रवेश दिया जाता है। प्रधानाचार्य ने सभी से आह्वाहन किया है कि इच्छुक विद्यार्थी संस्थान में दाखिला लेकर लाभ प्राप्त करें। दोनों संस्थानों में छात्रों की नौकरियां तृतीय वर्ष में केंपस प्लेसमेंट द्वारा अच्छी कंपनियों में लग जाती है। वर्ष 2019 में राजकीय संस्थान उटावड़ से पास हुए छात्रों का प्लेसमेंट 100 प्रतिशत रहा है। अपोलो फार्मेसी कंपनी द्वारा फार्मेसी विभाग के 28 छात्रों का चयन किया गया।

उन्होंने बताया कि इंजीनियरिंग विभाग के छात्रों का मुख्यत: विकास ग्रुप, सुब्रोस, एम्टेक्स और हरियाणा वायर कंपनियों के लिए चयन किया गया है। प्रधानाचार्य ने बताया कि डिप्लोमा करने के उपरांत उच्च शिक्षा में बीए एलएलबी, बीएससी, बीकॉम, बीटेक के लिए इच्छुक विद्यार्थी प्रवेश ले सकते हैं क्योंकि यह डिप्लोमा बारहवीं के समकक्ष है। इच्छुक विद्यार्थी किसी भी क्षेत्र में अपना भविष्य बना सकते हैं।
इस अवसर पर ओएमसीए के सिनियर लेक्चर ज्ञानचंद शर्मा, फार्मेसी के सिनियर लेक्चर दलबीर सिंह, लेक्चर मीनू, लेक्चर रीना, लेक्चर छवि, लेक्चर अजय मुदगिल तथा संस्थान का समस्त स्टाफ सदस्य उपस्थित रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।