अवैध खनन प्रदेश के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला :शैलजा
November 28th, 2019 | Post by :- | 96 Views

सिवानी (सतीश खतरी): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कु. शैलजा ने विधानसभा में रखी गई कैग रिपोर्ट में उजागर हुए खनन घोटाले को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने प्रदेश में अवैध खनन को हरियाणा के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला बताया है। उन्होंने इस घोटाले में खनन माफियाओं के साथ सरकार के लोगों की मिलीभगत का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नियमों के विरुद्ध खनन को कैग ने उजागर किया है, साथ ही यह भी बताया है कि कई जगह खनन माफिया ने नदी का बहाव तक को बदल दिया है।

खनन विभाग की लापरवाही से सरकार को करोड़ों रुपए की चपत लगी है। कैग ने खनन के लिए आबंटित स्थलों का निरीक्षण भी किया है, जिसमें पाया गया कि आबंटित स्थानों के बजाय माफिया ने दूसरी जगह खनन किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुए खनन पर आई कैग रिपोर्ट से यह साफ हो गया है कि सरकार भी इस अवैध खनन के खेल में भागीदार है। इस रिपोर्ट में यह साफ कहा गया है कि किस तरीके से खनन माफिया और ठेकेदारों ने नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई और सरकार चुप्पी साधे रही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।