रेल समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर सोंपा ज्ञापन
November 28th, 2019 | Post by :- | 156 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। कस्बे की स्थानीय रेल संघर्ष समिति द्वारा बुधवार को स्टेशन अधीक्षक संजय कुमार को रेलमंत्री पीयूष गोयल के नाम ज्ञापन सोंपा गया इस ज्ञापन में स्थानीय रेलवे स्टेशन की समस्याओं के निराकरण की मांग की गई रेल संघर्ष समिति के सचिव जगदीश यादव ने बताया कि गजसिंहपुर कस्बा जो कि आस-पास के समीपवर्ती गांवो व शहरो से जुडा घनी आबादी का क्षेत्र है।

इस क्षेत्र से पूर्व की ओर मात्र 20 किलोमीटर दूरी पर स्थित समीपवर्ती शहरी क्षेत्र पदमपुर है जिसमें रेल लाईन न होने के कारण पदमपुर वासियों को भी गजसिंहपुर से रेल की सुविधाओ का सहयोग लेना पडता हैं, जिस कारण गजसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रीभार अधिक रहता हैं इस रेलवे स्टेशन पर सभी सुविधाओ का अभाव हैं जिसके निराकरण के लिए पूर्व मे भी उच्च अधिकारियो को अवगत करवाया जा चुका है ।

जिसका अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ हैं जिसमे मुख्य रूप से रेलवे स्टेशन का नवीनकरण एवं आधुनिकरण करने व प्लेटफार्म नम्बर दो को निर्धारित उंचाई तक उंचा करने व रेलवे स्टेशन जो कि जीर्ण-शीर्ण हालात में हैं उसमें सुधार करने तथा प्लेटफार्म फर्श पर भी जगह-जगह खड्डे बने हुए है व फर्श उंचा-नीचा बना हुआ है जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती हैं तथा भविष्य मे अप्रिय घटना घटित हो सकती हैं ।

तथा प्लेटफार्म नम्बर दो भी काफी नीचा हैं जिस कारण वृद्ध महिला-पुरुष, मरीज व महिला यात्रियो को गाडी पर चढने-उतरने मे काफी परेशानी का सामना करना पडता है तथा फुट ऑवर ब्रिज का निर्माण शीघ्र करवाया जाये व श्रीगंगानगर से नादेड साहिब ट्रेन नं. 17624/17623 का ठहराव गजसिंहपुर स्टेशन पर किया जावे व स्टेशन प्लेटफार्म के बाहर लगे बरगद के पेड के नीचे बहुत बडा गढ्ढा है जिससे दुघर्टना की आशंका बनी रहती है ।

उसे जनहित मे दुरस्त किया जावे आदि समस्याओं के निराकरण की मांग की गई व चेतावनी दी गई कि अगर इन सभी समस्याओं का समाधान शीघ्र नही किया गया तो कस्बेवासियों को आन्दोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा इस मौके पर रेल संघर्ष समिति के अध्यक्ष रमेश चन्द्र दुगरिया, सचिव जगदीश यादव, पार्षद हैप्पी हुंदल, समाजसेवी हरद्वारी लाल गिरधर, डॉ भूपेन्द्र प्रकाश शर्मा, धन्नाराम मेघवाल लाल चन्द, नन्दलाल सतीजा, मिठू सिंह, प्रेम चन्द आदि व इलाके के गणमान्य नागरिक मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।