शराबबंदी के बज़ाय शराब की बिक्री बढ़ाने की राह पर सरकार
November 28th, 2019 | Post by :- | 117 Views

छत्तीसगढ़ (रायपुर) लोकहित एक्सप्रेस । इस वक़्त की सबसे बड़ी ख़बर सामने आ रही हैकि छत्तीसगढ़ राज्य सरकार आने वाले वित्तीय वर्ष में शराब दुकानों के संचालन का ठेका फ़िर से निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही है। आबकारी विभाग के विश्वनीय उच्च अधिकारी के द्वारा बताई गई जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार पुनः शराब दुकानों का संचालन निजी हाथों में दे सकती है।

इसके लिए सरकार के निर्देश के बाद आबकारी विभाग ने तैयारी भी आरंभ कर दिया है। बताया जा रहा हैकि 10 जनवरी 2020 तक सरकार द्वारा शराब निर्माता कंपनियों से इस संबंध में आवेदन भी मंगाया जावेगा।

बहरहाल इस ख़बर के बाद एक बार और शराबबंदी को लेकर विपक्ष व अन्य क्षेत्रीय दलों को सरकार को घेरने का अवसर मिलते साफ़ दिखाई दे रहा है। दरअसल छत्तीसगढ़ की वर्तमान कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में पूर्ण शराबबंदी करने की बात कही थी, परंतु सरकार गठन ने 10 माह बाद भी ना ही शराबबंदी हुई ना ही इस बारे में सदन में कोई चर्चा। परंतु मिली जानकारी चौंंका देनी वाली हैकि राज्य शासन शराब दुकानों के संचालन प्रक्रिया में बदलाव करने की मंशा से विश्वनीय अधिकारियों से सलक्ख मशवरा करने के उपरांत शराब कारोबारियों के संपर्क में हैं। हालांकि अबतक इस संबंध में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कोई अधिकारिक घोषणा नही किया गया है ना ही राज्य के मुख्यमंत्री या आबकारी मंत्री द्वारा इस संबंध में कोई बयान आया है। परंतु लोकहित एक्सप्रेस.न्यूज़ अपने सम्माननीय पाठकों के सामने सबसे पहले यह ख़बर लेकर उपस्थित है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।