जंडियाला गुरु में मिले डेंगू के दो मरीज़ मिले पॉजिटिव ।
November 27th, 2019 | Post by :- | 98 Views

जंडियाला गुरु में दो मरीज़ डेंगू के मिले पॉजिटिव ,नगर कौंसिल सोया कुंभकर्णी नींद । माँ और बेटा डेंगू की चपेट में ।
जल्द काबू ना पाया गया तो बद से बदतर हो सकते हैं हालात ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
जंडियाला गुरु में भी डेंगू ने दस्तक दे दी है ।जंडियाला गुरु महसूलिया गेट के पास मसीत वाली गली में शैंकी मेहता ,और उसके माता सरोज मेहता जो कि डेंगू के मरीज़ पॉजिटिव पाए गए हैं ।बता दे कि शहर में सीवरेज का सिस्टम का बुरा हाल है क्योंकि कई वर्ष बीत जाने के बाद भी अधूरा पड़ा हुआ है ।इसके चलते गंदे पानी की निकासी सही ढंग से नही होती और पानी जगह जगह खड़ा हो जाता है ।इस खड़े पानी मे मच्छर पनपता है जो डेंगू का कारण बनता है ।इसी तरह शेखफत्ता गेट के बाहरवार वार्ड नंबर 9 में जो सरकारी डिस्पेंसरी है उसके सामने सीवरेज का पानी ब्लाक हुआ है इसके कारण जहाँ मोहल्ला निवासियों के मकानों की नीवों को भी खोखला कर रहा है वही दूसरी तरफ खड़ा गन्दा पानी डेंगू को न्यौता दे रहा है ।मोहल्ला निवासियों का कहना है कि हमने नगर कौंसिल में कई बार इस समस्या के बारे में कहा लेकिन किसी ने नही सुनी ।
जल्द ही सेहत विभाग भेजेगा टीम :एस एम ओ ।
इस मामले को लेकर जब एस एम ओ मानांवाला डॉक्टर निर्मल सिंह से बात की गई तो उन्होंने ने कहा कि हम जंडियाला गुरु में सेहत विभाग की टीम जाएगी ।जो मरीजों की जांच करेगी और लोगों को डेंगू के बचाव के प्रति जागरूक भी करेगी ।
फ़ोटो कैप्शन ,गन्दा खड़ा पानी के बारे में जानकारी देते हुए मोहल्ला निवासी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।