HAS की परीक्षा में मंडी का कब्ज़ा , पहले स्थान पर निशांत कुमार और दूसरे स्थान में संकल्प गौतम
November 27th, 2019 | Post by :- | 187 Views

विजय भरद्वाज (पंचकूला) :-  मंडी , मंडयालों ने इस बार एचएएस की परीक्षा में कमाल कर दिया। पहले दो स्थानों पर मंडयालों ने कब्जा जमाकर नया इतिहास रचा है। पहले टाॅपर निशांत कुमार बने हैं। जो सराज विधानसभा क्षेत्र के छतरी गांव के रहने वाले हैं। दूसरे टाॅपर संकल्प गौतम बने हैं, जो सुंदरनगर शहर के रहने वाले हैं। ऐसा माना जा रहा है कि निशांत सराज से एचएएस बनने वाले पहले अधिकारी हैं। बतादे की मंगलवार शाम हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एचएएस परीक्षा का परिणाम घोषित किया, जिसमें सराज के निशांत कुमार ने पहला जबकि सुंदरनगर के संकल्प गौतम ने दूसरा स्थान हासिल किया है। जानकारी के अनुसार निशांत कुमार ने दसवीं तक की पढ़ाई एसवीएम कुल्लू से की जबकि मौहल से 12वीं की पढ़ाई पूरी की। कुल्लू काॅलेज से ही ग्रेजुएशन की। उसके बाद लाॅ की पढ़ाई पूरी की। निशांत के पिता राजेंद्र सिंह स्टेट सीआईडी में हैं, जबकि माता आशा कुमारी गृहणी हैं। निशांत की बहन मेडिकल कॉलेज में बतौर नर्स अपनी सेवाएं दे रही हैं। निशांत की माता आशा कुमारी और पिता राजेन्द्र सिंह का कहना है कि समाज सेवा उनका लक्ष्य था। बेटे ने भी इसी लक्ष्य को अपनाया है। वहीं निशांत ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और गुरूजनों को दिया है। निशांत का कहना है कि एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में वह बेहतरीन सेवाएं देने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।
वहीं सुंगदरनगर शहर के ललित नगर निवासी संकल्प गौतम ने दूसरा स्थान हासिल किया है। संकल्प गौतम अभी नायब तहसीलदार शिमला में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। संकल्प ने अपनी जमा दो तक की पढ़ाई सेंट मैरी स्कूल सुंदरनगर, डीएवी शिमला और एमएलएसएम सुंदरनगर से की। उपरांत इसके संकल्प ने सुंदरनगर स्थित राजकीय जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग काॅलेज से बीटेक की। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से एमटेक की पढ़ाई की। संकल्प गौतम ने बताया कि उसकी शुरू से ही प्रशासनिक सेवा में जाने की इच्छा थी और आज उनकी यह इच्छा पूरी हो गई है।

संकल्प का कहना है कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें परिवार सहित सभी का सहयोग मिला। संकल्प के पिता उमेश गौतम और माता हेमंत शर्मा ने अपने बेटे की कामयाबी पर खुशी जताई है और बेटे के उज्जवल भविष्य की कामना की है। गौरतलब निशांत और संकल्प सामान्य श्रेणी से हैं !

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।