गजसिंहपुर में धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव
August 25th, 2019 | Post by :- | 134 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। क्षेत्र में शनिवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया जिसमें विभिन्न संगठनों द्वारा भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए कस्बे के सभी मन्दिरो में जन्मष्टमी की धूम रही ओर शाम होने के बाद मन्दिरो में भीड़ उमड़नी शुरू हो गई सभी मंदिरों की आकर्षक सजावट की गई

रात्रि को कस्बे के सभी मन्दिर रंग बिरंगी लाइटों से जगमगा उठे व कस्बे के मुख्य मन्दिरो में आकर्षक झांकिया सजाई गई झांकियो में विभिन्न देवी देवताओं के अलग अलग रूप नजर आए किसी ने कृष्ण का रुप धरा तो किसी ने राधा का इसके अलावा गीता भवन में कीर्तन चलता रहा व प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमे विजेता उपविजेता रहने वालो को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

वही नन्हे नन्हे बाल गोपाल कान्हा के अनेक रूप में नजर आए वही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर लड्डू गोपाल के भक्तों में भी आम दिनों के बजाय अधिक उत्साह देखने को मिला अनेक लोगो ने लड्डू गोपाल को नए नए वस्त्र पहनाए इसके अलावा उन दुकानों पर भी भीड़ देखने को मिली जहाँ लड्डू गोपाल अथवा अन्य देवी देवताओं के परिधानों की बिक्री होती है ।

उधर शाम को मन्दिरो में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए प्रबन्धको व सेवादारों द्वारा पूरी तैयारी कर सेवादारों की अलग अलग ड्यूटी लगाई गई इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने भी व्यापक रूप से प्रबंध किए व मुख्य मन्दिर के बाहर पुलिस कर्मी तैनात रहकर हर स्थिति पर नज़र रखे हुए थे।

इस दौरान कही भी शांति व्यवस्था प्रभावित ना हो इस पर भी पुलिस स्टाफ का विशेष रूप से ध्यान रहा इस मौके पर सेवादारों द्वारा श्री सत्यनारायण मन्दिर में ठंडा मीठा शर्बत पिलाया गया व रात्रि 12 बजे हर मन्दिर में थाली बजाकर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया इसके बाद आरती कर प्रशाद वितरण किया गया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।