हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सांप्रदायिक सौहार्द सप्ताह पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया
November 25th, 2019 | Post by :- | 98 Views

अम्बाला ( सुखविंदर सिंह ) हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सांप्रदायिक सौहार्द सप्ताह पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।भारत विविध धर्मों का देश है सांप्रदायिक सद्भाव और राष्ट्रीय एकता के संदेश का प्रसार करने के उद्देश्य से सर्वप्रथम छात्रों ने अपने अपने वक्तव्य द्वारा अपने विचार व्यक्त किए ।तत्पश्चात पोस्टर बनाना, स्लोगन लिखना जैसी कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया ।सप्ताह के अंतिम दिन सांप्रदायिक सद्भावना से ओतप्रोत रैली निकाली गई जिसमें श्रीमती संगीता मक्कड़ के साथ एनएसएस यूनिट के छात्रों सहित विद्यालय के अन्य छात्रों ने भाग लिया ।छात्रों ने जगाधरी गेट अंबाला शहर पर एक नुक्कड़ नाटिका भी की जिसने आम जनता तक आपसी भाईचारा, सद्भावना का संदेश पहुंचाया। 

विद्यालय के प्रधानाचार्या श्रीमती नीरू शर्मा ने छात्रों के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए उन्हें प्रेरणा दी कि इस देश से इस संप्रदायिकता के विष को समूल नष्ट करना है ,एवं राष्ट्र एक बनाने का सफल प्रयास करना है ।विद्यालय के प्रधान श्री धर्मपाल जैन एवं समस्त कार्यकारिणी द्वारा विद्यालय में आयोजित सभी कार्यक्रमों की प्रशंसा की गई एवं छात्रों में एकता की भावना, सांप्रदायिक सौहार्द सभी को देश की उन्नति एवं मानवता के लिए श्रेष्ठ बताया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।