शिवालिक नगर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाया गया ।
August 24th, 2019 | Post by :- | 356 Views

चित्र:-  झांकी प्रस्तुत करते कलाकार, श्री कृष्ण रूप में समर वर्मा और गायक सोनू जांगड़ा

 

  • सोनू जांगडा के गीतों पर थिरक पुरा शिवालिक नगर ।

बद्दी 24 अगस्त। राज कश्यप

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में बद्दी के भटोली कलां पंचायत के अंतर्गत शिवालिक नगर के शिव मंदिर में  भव्य आयोजन किया गया । शिवालिक नगर हाउसिंग सोसायटी ने इस के लिए कई दिनों से तैयारियां शुरू कर दी थी।

शिवालिक नगर में प्रति वर्ष श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में भजन संध्या का आयोजन किया जाता है । श्री कृष्ण जी का जन्मदिन यहाँ जोरो शोरों से मनाया जाता है । जिसमें शिवालिक नगर हाउसिंग सोसायटी के वासी बढ़ चढ़ कर भाग लेते है ।

इस बार श्री कृष्ण जन्माष्टमी की भजन संध्या में हरियाणा के प्रसिद्ध गायक सोनू जांगड़ा ने पुरे शिवालिक नगर के वासियों को भक्ति रस से सराबोर कर दिया । श्री श्याम कृपा जागरण पार्ट के कलाकारों द्वारा एक से बढ़ कर एक  झांकी प्रस्तुत कर के वहां मौजूद लोगों को नाचने को मजबूर कर दिया । गायक सोनू जांगड़ा ने अपनी गायकी से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया ।उन्होंने हिन्दी, पंजाबी और हरियाणवी गानों की एक के बाद एक प्रस्तुति दे कर सभी श्रद्धालुओं को भक्ति रस में लीन कर दिया ।

शिवालिक नगर हाउसिंग सोसायटी के प्रधान अच्छर पाल कौशल ने बताया कि सोसायटी द्वारा प्रति वर्ष श्री कृष्ण जन्माष्टमी की अवसर पर भक्ति मय भजन संध्या का आयोजन किया जाता है । इस कार्यक्रम के आयोजन का मकसद लोगों को पास लाना है । आज की भागम-भाग वाले जीवन में हम अपने धर्म और परम्परा को भूलते जा रहे हैं । उसी को बचाने की रह पहल कई वर्षों से सोसाइटी द्वारा की जा रही है ।

श्री  कृष्ण जन्माष्टमी की भजन संध्या में शिवालिक नगर हाउसिंग सोसायटी की महिला कीर्तन मण्डली ने भी एक से  बढ़ कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। मंदिर के मुख्य पुजारी राजेश पंडित जी ने बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी का आयोजन पुरे शिवालिक नगर के सहयोग से किया गया है । इस सफल और  भव्य आयोजन के लिए उनहोंने पुरे शिवालिक नगर हाउसिंग सोसायटी को बधाई दी ।

इस भजन संध्या के अवसर पर रेनु बंसल, मीना झा,नुतन पांडे, पुजा कौशिक, इशारो राणा, किरण सोढ़ी,निर्मला बंसल  ,प्रियंका, प्रवीन चंचल,सुनीता देवी, रोशन लाल,सुशील बंसल, अशोक कुमार, अमन बंसल, कश्मीर लाल,नरेन्द्र बंसल,सुनील बंसल, सतपाल शर्मा, संजीव कुमार और शिवालिक नगर हाउसिंग सोसायटी के लोग मौजूद रहे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।