पोर्ट फोलियो के हिसाब से आगामी मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान जननायक जनता पार्टी से भी एक मंत्री बनाया जाएगा : दुष्यंत चौटाला
November 25th, 2019 | Post by :- | 81 Views

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पोर्ट फोलियो के हिसाब से आगामी मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान जननायक जनता पार्टी से भी एक मंत्री बनाया जाएगा। इसके अलावा पार्टी के अन्य विधायकों को भी अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, ताकि विकास कार्यों में और तेजी लाई जा सके।  उप मुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने सिरसा निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगले दस दिनों के अंदर-अंदर गांव से शराब के ठेके बाहर करने की दिशा में उठाए गए कदमों के परिणाम दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि वादे के मुताबिक हमने 50 किलोमीटर के दायरे में एचटेट का सफल आयोजन करवाया।

यह तो महज एक शुरूआत है, प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने की दिशा में निरंतर काम किया जाएगा। पत्रकारों द्वारा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के बारे में पूछे सवाल के जवाब में कहा कि सरकार द्वारा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत विकासात्मक घोषणाओं को पूरा किया जाएगा।

इसके लिए एक कमेटी गठित की गई है जिसमें मंत्री अनिल विज, राज्य मंत्री अनूप धानक व पूर्व तीन विधायक शामिल हैं। कमेटी घोषणाओं के क्रियान्वयन पर विचार करने के साथ-साथ विभिन्न विभागों के साथ बातचीत करके आगे का रोडमैप तैयार करेगी।

उप मुख्यमंत्री ने धान की खरीद पर विपक्षियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लक्ष्य से अधिक धान की खरीद की गई है। धान खरीद का लक्ष्य 50 लाख टन था, जबकि सरकार द्वारा 63 लाख टन से अधिक की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के आग्रह पर संविधान दिवस के उपलक्ष्य में हरियाणा विधानसभा में एक विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमें संवैधानिक चीजों पर चर्चा की जाएगी। 

‘सारे वादे किसी के नहीं पूरे हो पाएंगे’
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सारे वादे किसी के नहीं पूरे हो पाएंगे। कामन मिनिमम कार्यक्रम के तहत मुख्य व साझी घोषणाओं को पूरा करने व जिनसे प्रदेश के राजस्व पर बोझ न बने इसके लिए अनिल विज, अनूप धानक व तीन पूर्व विधायक चर्चा करेंगे और आगे का भी रोडमैप बनाएंगे। ताकि घोषणाएं प्रदेश में लागू की जा सकें। उन्होंने कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व अन्य लोगों ने कहा कि जीरी की खरीद नहीं हो रही। सरकार ने तय लक्ष्य से आठ लाख मीट्रिक टन अतिरिक्त जीरी की खरीद की है।

हमने सरकार के पैसे से खरीदी गई जीरी का रिकॉर्ड चेक करने के लिए शैलरों की जांच की है। जो लोग अब इसका विरोध कर रहे हैं वो चोरों की मदद करना चाहते हैं। सरकार सिर्फ शैलर में पड़े स्टॉक की फिजिकल वेरीफिकेशन करवा रही है। यदि किसी में खामियां पाई जाती हैं तो उस पर पेनाल्टी लगाई जाएगी।

उचाना में बनेगी कैथ लैब, होंडा, मारुति में मिलेगी युवाओं को नौकरी: दुष्यंत
उधर, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उचाना में अधिकारियों के साथ मीटिंग की। उन्होंने कहा कि हलके की समस्याओं के बारे में मुझे पता है। वे सांसद रह चुके हैं। कुछ समस्याओं को सांसद रहते हुए उस समय दूर नहीं करवा पाया था। अब यहां पर कैथ लैब बनाई जाएगी। इसके बनने के बाद हार्ट के मरीज को स्टंट डलवाने के लिए दिल्ली और चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा।

मीटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत में दुष्यंत ने कहा कि 10 दिन से हलके में कामों की स्पीड बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि उचाना में सभी विभागों के कार्यालय बनेंगे। इससे लोगों को कामों को निपटाने में दिक्कत नहीं आएगी। हाईवे से फोरलेन रोड, आरओबी को लेकर भी अधिकारियों से जानकारी ली गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।