मंदिर के आश्रम में छप रहे थे नकली नोट, साधु समेत 5 लोग गिरफ्तार
November 25th, 2019 | Post by :- | 153 Views

पुलिस ने करीब एक करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद करने में सफलता हासिल की है। सूरत पुलिस की अपराध शाखा ने शनिवार और रविवार को गुजरात के विभिन्न स्थानों पर छापे मारकर पांच लोगों को गिरफ्तार करते हुए यह बरामदगी की। पुलिस के मुताबिक, अपराध शाखा ने एक मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई को अंजाम दिया और 2000 के 5013 नकली नोट बरामद किए। इन नोटों की फेस वैल्यू 1,00,26,000 रुपये है। अपराध शाखा की टीम ने शनिवार को सूरत जिले में ही कामरेज स्थित एक फार्म हाउस से प्रतीक चोडवाडिया को दबोचा और उसके कब्जे से 203 नकली नोट बरामद किए।

पूछताछ के दौरान प्रवीण ने चार अन्य लोगों के नाम बताए। प्रवीण से मिली सूचना के आधार पर अपराध शाखा ने रविवार को खेडा जिले के आम्बाव गांव में निर्माणाधीन स्वामी नारायण मंदिर के एक कमरे पर छापा मारा और पुजारी को गिरफ्तार कर लिया।

स्वामी राधारमन नाम के इस पुजारी से करीब 50 लाख रुपये के नकली 2000 के नोट बरामद किए गए। तीन अन्य आरोपियों प्रवीण चोपड़ा, कालू चोपड़ा और मोहन वधूराडे को सूरत जिले के ही सारथाना से गिरफ्तार किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।