विधायक वरुण चौधरी की मौजूदगी में कलश यात्रा निकाल कर रविदास मंदिर में कलश चढ़ाने की रस्म को अदा किया
November 24th, 2019 | Post by :- | 57 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )  ।

संत गुरु रविदास मंदिर कमेटी डुलियानी द्वारा गांव में कलश यात्रा निकाल कर रविदास मंदिर में कलश चढ़ाने की रस्म को अदा किया गया। कलश चढ़ाने की रस्म मुलाना हल्के के विधायक वरुण चौधरी ने ग्रामवासियों सहित अदा की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि संतों ने अपनी उच्च सोच से समाज उत्थान में बेहतर योगदान दिया है। ऐसे ही संत रविदास जी भी थे वे बहुत दयालु थे। दूसरों की मदद करना उन्‍हें भाता था। कहीं साधु-संत मिल जाएं तो वे उनकी सेवा करने से पीछे नहीं हटते थे। गुरु रविदास जी ने ऐसे समाज की कल्पना की थी जिसमें कोई ऊंच नीच न हो, सभी को इज्जत से जीने का अधिकार हो और सभी के लिए बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था हो। गुरु जी ने यह भी कहा था कि शिक्षा के बिना मनुष्य ज्ञान हीन होता है और ज्ञान प्राप्त करके ही अपना जीवन सुधारा जा सकता है।

चौधरी ने कहा कि कोई भी गुरू किसी एक धर्म, वर्ग अथवा कौम के नहीं होते बल्कि पूरी मानवता के सांझे होते हैं और हम सभी को सभी धर्मों के गुरूओं का आदर करना चाहिए।
इस दौरान रविदास मंदिर कमेटी प्रधान राजेन्द्र कुमार, उपप्रधान, सचिव अमित बेनीवाल, सूरज भान, संदीप कुमार, रामबीर,जगमाल सिंहसु,रेश कुमार, अमर सिंह, राकेश कुमार, शालु, पालो देवी, शेर सिंह ,नाथी राम ,बुधु राम ,श्याम लाल, जसमेर चंद फौजी ,अशोक, पवन, पाला राम, वीररेन्दर, सुभम, मनदीप,अधोई, विकास, विक्रम सिंह, प्रिंस, जोनी व राहुल आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।