मंडी के लिए बड़ी खुशखबरी, जिला से पहली युवती सेना पुलिस में भर्ती
November 24th, 2019 | Post by :- | 335 Views

विजय भारद्वाज : ( पंचकूला) मंडी –हिमाचल प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी मंडी से शिल्पा अब देश की सरहदों की रक्षा करेंगी। शिल्पा अब सेना के जवानों के संग कंधे से कंधा मिलाकर देश की सेवा करेंगी। शिल्पा मंडी जिला से सेना में भर्ती होने वाली पहली युवती हैं। कोटली तहसील के नलोह गांव की शिल्पा कुमारी ने यह उपलब्धि दर्ज की है। शिल्पा के पिता राम दास एक किसान हैं और खेतीबाड़ी कर अपने चार बच्चों व परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। सेना की खुर्ली भर्ती से शिल्पा का चयन महिला सैन्य पुलिस के लिए हुआ है। दिसंबर में शिल्पा अपनी टे्रनिंग के लिए बंगलूर रवाना होंगी। निदेशक भर्ती कार्यालय मंडी कर्नल एम राजाराजन ने बताया कि जिला मंडी की कोटली तहसील के नलोह गांव की शिल्पा कुमारी ने सेना पुलिस में भर्ती होकर मंडी जिला का नाम रोशन किया है।

जानकारी में कर्नल राजाराजन ने बताया कि सितंबर में युवतियों की खुली भर्ती अंबाला के खडगा स्टेडियम में आयोजित की गई। हिमाचल के मंडी, कुल्लू व लाहुल-स्पीति की 13 युवतियों ने शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण कर 26 अक्तूबर को लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया, जिसमें शिल्पा का चयन हुआ। शिल्पा की इस सफलता पर बीडीसी सदस्य एवं कोटली क्षेत्र से स्थानीय समाज सेवी भुवनेश ठाकुर ने खुशी प्रकट करते हुए पूरे परिवार को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं हैं और कोटली क्षेत्र में तो हर घर में प्रतिभा है। इसे शिल्पा ने सिद्ध कर दिखाया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।