नालागढ़ में युवाओं को नशे के प्रति किया जागरूक
November 23rd, 2019 | Post by :- | 247 Views

नशा उन्मूलन अभियान के अंतर्गत उपमंडल नालागढ़ के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में उपमण्डल प्रशासन की ओर से नशे के दुष्प्रभावों एवं इससे बचाव के लिए प्रेरित करते ‘कैसे करें नशे करने वालों की मदद’ पोस्टर एवं पेम्फलेट वितरित किए गए। यह जानकारी उपमंडलाधिकारी नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने दी। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य युवाआंे को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करना तथा नशा पीडि़तों को सहयोग प्रदान करना है।

उन्होंने कहा कि नशे के दुष्प्रभावों एवं इससे बचाव के लिए प्रेरित करते ये पोस्टर एवं पेम्फलेट उपमण्डल की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नालागढ़, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नंड, राजकीय महाविद्यालय नालागढ़, नव ज्योति वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खरूनी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरोटीवाला तथा ट्रक यूनियन नालागढ़ में वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि लगभग 5000 पोस्टर एवं पेम्फलेट वितरित किए गए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

प्रशांत देष्टा ने कहा कि इस कार्य के लिए आयुर्वेद विभाग, उपमण्डल नालागढ़ तथा खंड विकास अधिकारी नालागढ़ की टीम का सहयोग लिया गया। प्रशांत देष्टा ने कहा कि नशे के विरूद्ध जागरूक करते इन पोस्टरों में मादक पदार्थों के व्यसन, दुरूपयोग व रोकथाम के उपाय बताए गए हैं। इसके लिए अध्यापकों व अभिभावकों की भूमिका को भी पोस्टर में रेखांकित किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों से आग्रह किया गया कि इन पोस्टरों को अपने घर में महत्वपूर्ण स्थान पर लगाएं ताकि सभी परिजन इससे लाभान्वित हो सकें।  इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों को नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई गई।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review