विधानसभा सूचियों को आधार मानकर पंचायती राज संस्थाओं की मतदाता सूचियां तैयार की जा रही हैं |
November 22nd, 2019 | Post by :- | 100 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त यशपाल ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के दृष्टिगत 31 जनवरी 2019 को प्रकाशित विधानसभा सूचियों को आधार मानकर पंचायती राज संस्थाओं की मतदाता सूचियां तैयार की जा रही हैं। यह कार्य 22 नवंबर से शुरू होकर आगामी पांच दिसंबर तक किया जाएगा। इसके बाद पंचायती राज संस्थाओं की मतदाता सूचियों का प्रारंभिक प्रकाशन 6 दिसंबर 2019 को होगा। उन्होंनें बताया कि मतदाता सूचियों को त्रुटि रहित बनाने के लिए 12 दिसंबर दोपहर बाद तीन बजे तक दावे एवं आपत्तियां प्राप्त किए जाएंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त यशपाल ने बताया कि 16 दिसंबर 2019 तक इन दावे एवं आपत्तियों का निपटारा किया जाएगा, जिसके विरूद्ध जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) के पास 19 दिसंबर तक अपील की जा सकती है, जिस पर 23 दिसंबर तक फैसला ले लिया जाएगा। जिला में पंचायती राज संस्थाओं की मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन 30 दिसंबर 2019 को किया जाएगा। उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील की है कि वे पंचायत उपचुनाव के लिए 6 दिसंबर को प्रकाशित होने वाली प्रारंभिक मतदाता सूची को देखकर उसमें यदि कोई त्रुटि हो तो उसका सुधार करने में सहयोग दें, दावे एवं आपत्तियां समय पर दर्ज करवाएं ताकि त्रुटि रहित मतदाता सूची बनकर तैयार हो सके।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।