राजकीय महाविद्यालय कालका को मिला ए प्लस ग्रेड
November 21st, 2019 | Post by :- | 102 Views
कालका (रोहित शर्मा) । हरियाणा उच्चतर विभाग ने मंगलवार को प्रयास फ्रेमवर्क के अन्तर्गत राजकीय महाविद्यालय कालका को ए प्लस ग्रेड से सम्मानित किया। महाविद्यालय की ओर से यह सम्मान प्राचार्या कुसुम आद्या ने ग्रहण किया।
कॉलेज की आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ (आई क्यू ए सी) की प्रभारी प्रो वंदिता शर्मा ने बताया कि यह फ्रेमवर्क उच्च शिक्षा के क्षेत्र में महाविद्यालयों की गुणवत्ता के मूल्यांकन का एक नवाचारी उपक्रम है। इस के अन्तर्गत हरियाणा के सभी 157 राजकीय महाविद्यालयों का 12 बिंदुओं जैसे अकादमिक गुणवत्ता, टीचिंग लार्निंग, इंफ्रास्ट्रक्चर, शोध गुणवत्ता आदि  के आधार पर 500 में से मूल्यांकन किया गया। महाविद्यालय समेत केवल नौ कॉलेजों ने ए प्लस की श्रेणी प्राप्त की।  महाविद्यालय को 500में से 392 अंक प्राप्त हुए।
प्राचार्या कुसुम आद्या ने इस अवसर पर प्रसन्नता प्रकट करते हुए कहा कि यह महाविद्यालय कालका तथा हरियाणा से सटे हुए इलाकों के छात्रों को गुणवत्ता शिक्षा देने का काम पिछले कई दशकों से कर रहा है और आगे भी सुधार करते हुए करता रहेगा। प्राचार्या ने महाविद्यालय के सभी टीचिंग, नॉन टीचिंग तथा विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके प्रयासों की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा आभार प्रकट किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।