अलॉयन्स क्लब द्वारा दो दिवसीय नेत्र जांच शिविर का विधिवत हुआ समापन |
November 21st, 2019 | Post by :- | 117 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- अलॉयन्स क्लब होडल द्वारा पुन्हाना मोड़ स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय(बाल) में दो दिवसीय विद्यार्थियों की नेत्र जांच शिविर समापन समारोह का आयोजन किया गया। शिविर के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल थे व अध्यक्षता खंड़ शिक्षा अधिकारी मामराज रावत ने की।

इस अवसर पर अलॉयन्स क्लब प्रधान सतीश गर्ग व सचिव बलराम बंसल ने क्लब द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों के बारे में सभी को जानकारी प्रदान की। जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल ने क्लब द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य पर क्लब के सभी सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने होडल के सरकारी विद्यालयों में अलॉयन्स क्लब द्वारा विद्यार्थियों की आखों की जांच करने व उनको चश्मे वितरित करने के कार्य करने पर सभी सदस्यों को बधाई देते हुए अन्य सरकारी विद्यालयों में भी इस मुहिम को आगे चलाने का आह्वान किया।

उप जिला शिक्षा अधिकारी रणजीत सिंह व खंड शिक्षा अधिकारी मामराज रावत ने भी खंड के कन्या व बाल विद्यालय में विद्यार्थियों के नेत्रों की जांच करने से विद्यार्थियों को समय पर अपनी आखों की कमी का पता लग जाता है। जिससे समय पर उनका उपचार हो जाता है। नारायण आई अस्पताल होडल के डाक्टर नीरज व उनकी टीम के सदस्यों  द्वारा सभी विद्यार्थियों की आखों की जांच कर उनको आखों की सुरक्षा के उपाए बताए गए। शिविर में दोनों दिन 530 विद्यार्थियों के नेत्रों से संबंधित रोगों की जांच की गई जिनमें से 80 विधार्थियों का चश्मे के लिए चयन किया गया।

इस अवसर पर पूर्व प्रधान गोपाल, श्याम सुन्दर मंगला, महेंद्र गर्ग, रघुनन्दन गर्ग, सुनील गोयल, खिलौनी बंसल, विद्यालय उपप्रधानाचार्य नरेन्द्र गुप्ता, अध्यापक केहर सिंह, जगदीश चंद, सत्यवती, गजेन्द्र, डिगम्बर, मोहनश्याम, सुरेन्द्र के अलावा सैकडों विधार्थी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।