राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर प्लास्टिक फ्री बैग लांच करेंगे पत्रकार : रणेश राणा
November 15th, 2019 | Post by :- | 282 Views
  • आम जनमानस को दिया जाएगा हिमाचल में प्लास्टिक फ्री का संदेश
  • प्रेस देश के संविधान का चौथा स्तंभ, पत्रकारों के भविष्य में प्रदेश सरकार जल्द ले निर्णय।

 

 

बीबीएन 15 नवम्बर। राज कश्यप 

प्लास्टिक हटाओ-पर्यावरण बचाओ मुहिम को मद्देनजर रखते हुए प्रेस दिवस के उपलक्ष्य पर बद्दी में होने जा रहे राज्य स्तरीय प्रेस दिवस के उपलक्ष्य पर प्लास्टिक फ्री बैग को प्रेस कर्मियों द्वारा लोकहित में जारी किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेशाध्यक्ष रणेश राणा ने कहा कि प्लास्टिक हटाओ पर्यावरण बचाओ मुहिम के मद्देनजर 16 नवम्बर को बद्दी में होने जा रहे राज्यस्तरीय प्रेस दिवस में आने वाले पूरे प्रदेश के पत्रकारों को ये प्लास्टिक फ्री बैग उपहार स्वरूप देकर आम जनमानस को प्लास्टिक का प्रयोग न करने का संदेश दिया जाएगा। जिससे पर्यावरण संरक्षण का संदेश घर-घर तक पहुंचे।

रणेश राणा ने कहा कि प्लास्टिक इंसानों के साथ साथ जानवरों के लिए भी खतरनाक है और इसके दुष्परिणाम सबके सामने हैं। राणा ने प्रदेश की जनता से आह्वान किया कि बाजार से सामान लाने के लिए भी घर से ही कपड़े या जूट का बैग लेकर जाएं। ये जागरूकता प्रदेश को प्लास्टिक फ्री बनाने में अहम भूमिका निभाएगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की इस मुहिम को आम जन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश का हर पत्रकार अहम भूमिका निभा रहा है, वही प्रदेश के सभी पत्रकार साथी सरकार और प्रशासन की विभिन्न उपलब्धियां और योजनाएं लोगों के घर द्वार तक पहुंचा रहे हैं।

लेकिन दुख इसी बात का होता है कि जब पत्रकारों के भविष्य के हितों की बात होती है तो सरकारें उचित निर्णय के लिए संकोच करती हैं, जिस कारण पत्रकारों का मनोबल टूटता है और उसे अपने भविष्य की चिंता लग जाती है।उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट द्वारा प्रदेश सरकार को प्रदेश के पत्रकारों की पेंशन योजना और अन्य कई मुद्दों के बारे में अवगत करवाया गया है और प्रदेश के सभी पत्रकारों ने उम्मीद जताई है कि प्रदेश की जयराम सरकार पत्रकारों के भविष्य में जल्द ही उचित निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि देश के संविधान में प्रेस संविधान का चौथा स्तंभ माना जाता है ।

फिर भी पत्रकार अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं उन्होंने अपेक्षा की है कि जिस प्रकार प्रदेश सरकार हर वर्ग के लिए उचित निर्णय ले रही है ठीक उसी प्रकार पत्रकारों के भविष्य के बारे में भी सरकार उचित निर्णय लेगी।

इस निर्णय के अवसर पर प्रेस क्लब बद्दी के अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा, किशोर ठाकुर, ऋषि ठाकुर,सचिन बैंसल, शांति गौतम विशेष रूप से मौजूद रहे।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।