बंडाला गांव में पराली जलाने के मामले में दो दिन बीत जाने के बाद भी नही हुई कारवाई ।
November 15th, 2019 | Post by :- | 71 Views

बंडाला गांव में पराली जलाने के मामले में दो दिन के बाद भी नही हुई कार्रवाई ।
,चीफ सेकेट्री द्वारा जारी पत्र का हवाला देते हुए कहा कि पराली जलाने वालों के खिलाफ पुलिस करे कार्रवाई ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
गांव बंडाला में बुधवार की शाम को कुछ किसानों ने पराली को जलाया था ।जिसकी रिपोर्ट माल विभाग को सैटेलाइट के ज़रिये मिली थी ।इसकी जांच के लिए नायब तहसीलदार अर्चना शर्मा ने अपनी टीम के साथ गए थे ।जहाँ पर किसान यूनियन ने इनको घेर लिया था । उल्लेखनीय है कि पंजाब के मुख्य सचिव कर्ण अवतार द्वारा 4 नवंबर को जारी किए गए पत्र में सभी डी सी और एस एस पी को निर्देश जारी किए हैं कि अगर कहीं भी पराली जलाई जाती है तो गांव का सरपँच ,एस एच ओ जिम्मेदार होंगे ।पुलिस इस मामले में बिना देरी के एफ आई आर दर्ज करेगी और पराली जलाने वाला प्रशासन के साथ कार्रवाई में खलल डालेगा तो उसकी तुरन्त पुलिस गिरफ्तार करेगी ।लेकिन यहाँ पर इस मामले में बिल्कुल इसके उलट हुआ है जहां पर 2 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने मामला दर्ज नही किया ।
पुलिस ने दिया अपना तर्क
पुलिस भी इस मामले में कोई भी कार्रवाई करने से बचती हुई नजर आ रही है ।क्योंकि चौकी इंचार्ज बंडाला का कहना है कि तहसीलदार ने हमें लिखित रूप में कोई शिकायत और ना ही बयान दिया ।जिसके तहत हम कार्रवाई कर सकें ।अब देखने वाली यह बात है कि मुख्य सचिव द्वारा जारी पत्र पर कितना असर होता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।