विज कैबिनेट मंत्री बनने के बाद अम्बाला छावनी के सर्कट हाऊस में पहुंचे प्रशासन की ओर से भारी संख्या में कार्यकर्ता जिन्होंने उत्साह एवं गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।
November 15th, 2019 | Post by :- | 105 Views

अम्बाला (अशोक शर्मा)

कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार की जनहितैषी स्कीमें नारों, दीवारों, होर्डिंग की बजाय धरातल पर नजर आनी चाहिए।  थे जहां पर उनका उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन की ओर से उनका स्वागत किया। इस मौके पर भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे, जिन्होंने उत्साह एवं गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।
कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में कहा कि काम किया है काम करेगें, के नारे पर चलकर आगे बढ रहे है और जनता के आर्शीवाद से अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में रिकार्ड तोड़ विकास के काम करवाये गये है। उन्होने कहा कि विकास कार्यो के लिए नई योजना तैयार की जाएगी और अगले दस दिनों में विकास कार्यो की समीक्षा की जाएगी तथा विकास कार्यो में तेजी लाई जाएगी। उन्होने कहा कि पिछले कार्यकाल में उन्होने साढे अठारह सौ करोड़ रूपये की राशि से विकास के काम करवाये है तथा विकास के कामों को आगे बढाने का काम किया जाएगा। उन्होने यह भी कहा कि उन्हे जनता के काम चाहिए और उनके लिए जनता के हित सर्वोपरि है इसलिए जो अधिकारी/कर्मचारी काम नहीं करेगा, उसके खिलाफ कार्यवाही करने से वे नहीं चुकेगें। उन्होनेंं यह भी कहा कि जिला में रहना होगा तो काम करना होगा। सभी मिलकर काम करेगें और योजनाओं को परिणत करेगें। श्री विज ने कहा कि अम्बाला छावनी से डैरीयां स्थानांतरित करने के लिए अधिकारी एक बेहतरीन योजना तैयार करें। उन्होंने कहा कि पराली एवं फाने व धान के अवशेष किसान न जलाये तथा किसानों को इस बारे में जागरूक किया जाए। इसके लिए जिला प्रशासन एक रूप रेखा तैयार करे जिससे किसानों को कोई दिक्कत न आये। सरकार की योजना अनुसार किसानों को सबसीडी देने की योजना को अमली जामा पहनाये। इसके साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक एवं पोलोथीन पर प्रतिबंध लगाने के लिए भी योजना तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार योजनाएं बनाती है लेकिन योजनाओं को सही प्रकार से क्रियान्वित करके आम व्यक्ति तक उनका लाभ पहुंचाना अधिकारियों की जिम्मेवारी है।
इससे पूर्व यहां पहुंचने पर उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कैबिनेट मंत्री अनिल विज का स्वागत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन विकास कार्यो को अमली जामा पहनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। सभी योजनाओं को एक नया रूप देने के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री अनिल विज के निर्देशानुसार स्कीमों को अमली जामा पहनाया जाएगा। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा, अम्बाला कैंट के एसडीएम सुभाष चंद सिहाग, अम्बाला शहर की एसडीएम गौरी मिढ्ढा, एस्टेट ऑफिसर डा. किरण सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कार्यकर्ताओं को भी सम्बोंधित किया। उन्होने कहा कि कार्यकर्ताओं को पूरा मान सम्मान मिलेगा और कार्यकर्ता भी जनहित के कार्यो एवं योजनाओं को लाभ दिलवाने में पात्र लोगों को जानकारी देने के साथ-साथ उनका सहयोग करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।