जीवन जीने की कला सिखाता है योग : जैन 
November 14th, 2019 | Post by :- | 156 Views

 

सोनीपत, लोकहित एक्सप्रैस, ( अश्वनी गोयल ) l
मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि वर्तमान आधुनिकता की चकाचौंध में जीवन जीने की कला सिखाने में योग का अहम योगदान हैं। हमें इसे हर वर्ग में आमजन को प्रेरित करते हुए स्वस्थ समाज की परिकल्पना पर जोर देना होगा, तभी एक बेहतर राष्ट्र का निर्माण हो सकेगा।

गीता भवन चौक स्तिथ श्री योग अभ्यास आश्रम के 68वें वार्षिकोत्सव में मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि वे बचपन से श्री योग अभ्यास आश्रम से जुड़े हुए हैं।  शहर के बीचोबीच रेलवे रोड पर बने इस योग आश्रम में बीते 68 वर्षों से बड़ी संख्या में नागरिकों के जीवन मे ऊर्जा का संचार हुआ है। योगेश्वर देवीदयाल महाराज के मार्गदर्शन में ओर उनके स्थूल शरीर त्यागने के उपरांत उनके बाद स्वामी सुरेन्द्र देव महाराज एवं वर्तमान प्रधान योगाचार्य अमित देव महाराज द्वारा कराए गए योग आसनो एवम योग के क्रियाए के माध्यम से योग का बेहतर प्रचार-प्रसार हो रहा है। से नव जीवं प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्राचीन योग पद्धति हमें जीने की राह दिखाती है। इस अवसर पर योगेश्वर देवीदयाल महाराज के पुत्र योगाचार्य अशोक कुमार एवं योगेश्वर देवीदयाल महाराज से दीक्षित एडवोकेट अरुण जौहर ने अपने गत 41 वर्षो के योग अनुभव श्रद्धालुओं से सांझे किए। इस अवसर पर स्वामी देवीदयाल पुत्र वधु योगाचार्य शक्ति, योगाचार्य तनु भी उपस्तिथ रहे।इस मुख्य अवसर पर योग क्रियाओ का प्रदर्शन किया गया और साथ मे जीवन को स्वस्थ रखने के लिए योग आसनों के सरल उपाय बताए गए l

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।