पीकेआर जैन पब्लिक स्कूल में नन्हा ज्ञान मोहन बना  लड़कों में बेस्ट टाॅडलर, आराध्या बनी लड़कियों में बेस्ट टाॅडलर 
November 14th, 2019 | Post by :- | 95 Views

अम्बाला (अशोक शर्मा)

अंबाला शहर पीकेआर जैन पब्लिक स्कूल में आज बाल दिवस धूमधाम से मनाया गया। सर्वप्रथम रंगारंग कार्यक्रम के अंतर्गत केवल छात्रों ने ही बढ़ चढ़कर भाग नहीं लिया अपितु अध्यापकों ने भी बच्चों के लिए कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए ।पंजाबी नृत्य ,भांगड़ा ऐसे मनमोहक कार्यक्रम देखकर छात्रों ने अपनी अध्यापिका ओं के इस नवीन रूप की सराहना की एवं भावविभोर हो उठे।
 तत्पश्चात आज का सबसे बड़ा आकर्षण रहा “टॉडलर्स रे -बेबी शो एंड रैंप वॉक” जिसके दो वर्गों (ढाई साल से 3:30 साल) एवं (3:30 साल से 5 साल) में लगभग 200 बच्चों ने भाग लिया। नन्हे मुन्ने बच्चे रंग-बिरंगे सुंदर-सुंदर परिधानों में देखते ही बनते थे ।वैसे तो बच्चों के अलौकिक सौंदर्य को हम अंको में नहीं बांध सकते, फिर भी बच्चों को उनकी खूबसूरत मुस्कुराहट ,उनके आत्मविश्वास ,सुवस्त्रित, क्यूट बेबी आदि वर्गों पर उन्हें पुरस्कृत किया गया। इसके अतिरिक्त बच्चों की माताओं के लिए भी मनोरंजक गेम्स का आयोजन किया गया ,जिनमें विजेताओं को पुरस्कृत किया गया ।आज के कार्यक्रम में निर्णायक मंडल के रूप में श्रीमती नवजोत कौर (प्रिंसिपल किंग्स चैपल )एवं डॉक्टर पूजा चौधरी ने कार्य पद संभाला विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीरू शर्मा ने आए हुए सभी अभिभावकों ,अपने नन्हे मुन्ने अतिथियों एवं अपने विशिष्ट अतिथियों का भावभीनी स्वागत करते हुए हार्दिक आभार प्रकट किया ।
विद्यालय के प्रधान श्री धर्मपाल जैन, उप प्रधान प्रोफेसर अशोक जैन, सचिव श्री अशोक जैन, मैनेजर श्री गौरव जैन ,कोषाध्यक्ष श्री हर्ष जैन, सह सचिव श्री वरुण जैन सभी ने बच्चों को बाल दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए नन्हे-मुन्ने बच्चों के लिए किए गए इस प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि हमारे छोटे छोटे बच्चों में अभी से यदि आत्मविश्वास और सामाजिक उत्तरदायित्व को आरोपित किया जाए तो यह भविष्य में एक सुदृढ़ नागरिक के रूप में उभरेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।