राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र के प्रांगण में बाल दिवस के उपलक्ष में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन
November 14th, 2019 | Post by :- | 361 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।     राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र के प्रांगण में बाल दिवस के उपलक्ष में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने कविताओं व गीतों के माध्यम से भारत के प्रथम प्रधानमंत्री तथा आधुनिक भारत के निर्माता पंडित जवाहरलाल नेहरू के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। विद्यालय की प्राचार्य संतोष शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे देश की धरोहर होते हैं तथा यह हम सभी की सांझी जिम्मेदारी बनती है कि हम बच्चों के सर्वांगीण विकास की तरफ ध्यान दें। उन्होनें कहा कि बच्चे ही राष्ट्र की सच्ची संपदा होते हैं जिनके कंधो पर राष्ट्र निमार्ण का दायित्व होता है।उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बाल दिवस की शुभकामनाएं दी।

जिला विधिक मजिस्ट्रेट डॉ कविता काम्बोज ने बाल दिवस के अवसर पर सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत फिर से विश्व गुरु बन सकता है बशर्ते भारत के बच्चों को सही पोषण, शिक्षा तथा कानूनी ज्ञान मिल सके। डॉ कविता काम्बोज ने जिला विधिक साक्षरता क्लब की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को कानूनी साक्षरता से अवगत करवाया। उन्होंने विद्यार्थियों को बाल विवाह,बाल मजदूरी तथा बाल यौन शोषण से संबंधित कानूनी साक्षरता के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बच्चों को जीवन में कठिन परिश्रम करने का मंत्र दिया ताकि सभी विद्यार्थी जीवन में उन्नति के पथ पर आगे बढ़ सकें।
इस अवसर पर प्राचार्या संतोष शर्मा, नीलम नागपाल, डॉ नीलम गौतम,  प्राध्यापक एवं एन.सी.सी अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार, इत्यादि सभी स्टाफ सदस्य व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।