हरियाणा मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न 6 कैबिनेट मंत्री व चार राज्य मंत्रियों ने ली शपथ
November 14th, 2019 | Post by :- | 396 Views

पंचकुला: (विजय भारद्वाज) : चण्डीगढ़। हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी सरकार में आज को नए मंत्रियों के शपथ दिलवाई। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने सीएम मनोहर लाल खट्टर सरकार में 6 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। कैबिनेट मंत्रियों में अनिल विज, कंवर पाल, मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह, जयप्रकाश दलाल और बनवारी लाल का नाम शामिल हैं। वहीं राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जिन्हें मिला है उस लिस्ट में हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह का नाम भी शामिल है। इसके अलावा ओम प्रकाश यादव, कमलेश ढांडा और अनूप धानक का नाम है।गौरतलब है कि 27 अक्टूबर दिवाली के दिन हरियाणा में फि‍र भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई थी।चंडीगढ़ में राजभवन में हुए समारोह मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।
वहीं, बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने वाली जननायक जनता पार्टी के विधायक दल के नेता दुष्‍यंत चौटाला हरियाणा के उप मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला, पंजाब के पूर्व सीएम और अकाली नेता प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे सुखबीर बादल और बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंचे थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

वहीं  माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों का बंटवारा देर शाम को हो सकता है. जिसमें सबसे ज्यादा मारामारी होम, राजस्व, टाउन कंट्री, कृषि, सिंचाई, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं कराधान, उद्योग और वित्त विभाग को लेकर है. इन महकमों पर सभी की नजर है. किसके हिस्से में क्या आएगा यह तस्वीर भी जल्द साफ हो जाएगी.

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review