नीलू प्लान्खवाला ने जीता गोयला के शरद पूर्णिमा मेले का दंगल
November 14th, 2019 | Post by :- | 83 Views

उपतहसील कृष्णगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत गोयला में गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर दिवसीय शरद पूर्णिमा मेला बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें मेले के पहले दिन दून भाजपा मंडलाध्यक्ष बलबीर सिंह ठाकुर ने विधिवत रूप से मेले में आयोजित होने वाली कबड्डी और अन्य प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ किया। शरद पूर्णिमा मेले के समापन के अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में दून विधानसभा क्षेत्र के विधायक परमजीत सिंह पम्मी बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए।

मुख्यातिथि का गोयला पहुँचने पर ग्राम पंचायत प्रधान सहित मेला कमेटी के सदस्यों ने फूल मालाओं से स्वागत किया तथा मेला कमेटी की ओर से कमेटी के अध्यक्ष मदन वर्मा व् अन्य सदस्यों द्वारा विधायक को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित। परमजीत सिंह पम्मी ने कबड्डी और वॉलीबाल के मैदान में जाकर आये हुए खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन भी किया साथ ही कुश्ती के अखाड़े में पहुंचकर विधिवत रूप से पूजा करके दंगल का शुभारम्भ किया।

परमजीत सिंह पम्मी ने अपने सम्बोधन में गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर आयोजित शरद पूर्णिमा मेले की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी को सदभावना और अमन की राह पर चलकर गुरुओं द्वारा दिए गए उपदेशों को सार्थक करना चाहिए। उन्होंने मेले के आयोजकों सहित समस्त जनता को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आये सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैंसले की भी बधाई दी। विधायक ने कहा कि वे अपने विधानसभा के पहाड़ी क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत और भविष्य में भी विकास की गति को तेज़ किया जाएगा।

इस मेले में आयोजित की गयी कबड्डी खेल प्रतियोगिता में आई हुई टीमों में कड़ा संघर्ष हुआ और बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए मन्धाला की टीम ने यूथ क्लब बस्सी को हराकर ट्राफी अपने नाम की। 45 किलोग्राम वर्ग में गौशाला नालागढ़ की टीम विजेता और गोयला की टीम उपविजेता रही साथ ही 55 किलोग्राम वर्ग में राजपुरा की टीम विजेता और मायापुरी छमकड़ी सेवेन की टीम उपविजेता रही। ताश प्रतियोगिता में चंडी के अमर ने गोयला के अमित को हराया। मेले में आयोजित दंगल में नीलू प्लांखवाला ने बहादुर पार्गिया को हराकर माली जीती।
इस अवसर पर दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी के साथ, ग्राम पंचायत गोयला के उपप्रधान व मेला कमेटी के अध्यक्ष मदन वर्मा,मेला कमेटी के उपाध्यक्ष अनूप गुप्ता,चण्डी पंचायत के पूर्व उपप्रधान बलवंत ठाकुर ,ग्राम पंचायत घड़सी के प्रधान इंद्र सेन,मोहन लाल, सदाराम ,राम प्रताप,प्यारे लाल,बलबीर ,गुरुदेव, लायक राम, धर्म सिंह , संजीव ,सौरभ गुप्ता,हिमांशु वर्मा सहित आये हुए खिलाड़ी और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।