भावान्तर भरपाई योजना के तहत किसानों को दी जानकारी |
November 13th, 2019 | Post by :- | 101 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  भावान्तर भरपाई योजना के तहत जिला उद्यान विभाग द्वारा बुधवार को खंड हसनपुर के गांव भैन्डोली में एक दिवसीय किसान जागरूकता कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमें अब्दुल रज्जाक जिला उद्यान अधिकारी पलवल ने किसानों को भावन्तर भरपाई योजना स्कीम द्वारा टमाटर, गोभी, प्याज व आलू के संरक्षित मुल्य के बारे विस्तार से जानकारी दी जिसमें किसान भाईयों ने आलू फसल के लिये 10 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक, प्याज फसल के लिए 20 दिसम्बर से 15 फरवरी तक, टमाटर फसल के लिये 15 दिसम्बर से 15 फरवरी तक फूलगोभी 15 नवम्बर से 31 दिसम्बर तक पंजीकरण करवाना जरूरी  है।

इस आयोजन में 60 किसानों ने भाग लिया। इस कैम्प में डीएचओ अब्दुल रज्जाक, एचडीओ महबूब खान, मैनेजर केनरा बैंक अनूप गोयल, कमल सुपरवाईजर, योगेश शर्मा सुपरवाईजर, लेखराज सुपरवाईजर व नरेश माली भी शामिल थे। कैंप के आखरी मे किसान भाईयो से अनुरोध किया गया कि उपरोक्त स्कीम के तहत समय अवधि के अन्दर पंजीकरण करवाकर ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाये। इस मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे और अपनी समस्याओं व योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।