राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र में जल शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत जल संरक्षण व संग्रहण विषय पर प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया
August 24th, 2019 | Post by :- | 201 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।     राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र के परिसर में जल शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत जल संरक्षण व संग्रहण विषय परप्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विद्यालय की प्राचार्य संतोष शर्मा ने कहा कि जल ही जीवन का आधार है तथा जल के बिना जीवन की कल्पना नहीं कि जा सकती। अतः आज के परिदृश्य में जल को संरक्षित करना परम आवश्यक है।उन्होंनेबच्चों से आह्वान किया कि प्रत्येक विद्यार्थी जल संरक्षण व संवर्धन में अपना योगदान दें अन्यथा वह दिन दूर नहीं जब एक बाल्टी पानी लाने केलिए कईं कईं किलोमीटर दूर जाना पड़ेगा।

प्राचार्य संतोष शर्मा ने बच्चों को बताया कि आज भूमिगत जल का स्तर काफी नीचे चला गया है इसलिए हमेंअपने विद्यालय में तथा यदि संभव हो तो अपने-अपने घरों में वर्षा जल संग्रहण संयंत्र लगाने चाहिए ताकि  भूमिगत जल के स्तर को बढ़ाया जासके। जल संरक्षण व संवर्धन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कुल 285 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर इको क्लब इंचार्ज डॉ नीलम रानी,सुरेंद्र भट्टी, राजेन्द्र सिंह, राज मोहिंदर, अनन्त राम, श्री राजेन्द्र कुमार प्राध्यापक एवं एन.सी.सी. अधिकारी  इत्यादि स्टाफ सदस्य व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।