विद्यार्थियों के परिवारों के परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए 15 व 18 नवम्बर को शिविर का आयोजन |
November 11th, 2019 | Post by :- | 82 Views

मुकेश वशिष्ट/हसनपुर पलवल :- डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय तथा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पलवल में पढऩे वाले विद्यार्थियों के परिवारों के परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए 1518 नवम्बर को शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में सोमवार को उपमंडल अधिकारी (ना.) जितेंद्र कुमार की अध्यक्षता में लघु सचिवालय पलवल स्थित एसडीएम कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्ति अपने परिवार का पहचान-पत्र दिखाकर केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं का लाभ आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। हरियाणा सरकार प्रदेश के सभी परिवारों को सुखी और सुरक्षित करने के लिए उनका परिवार पहचान-पत्र बनवाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए परिवार के प्रत्येक सदस्य का आधार नंबर, सदस्यों की जन्म तिथि, सभी सदस्यों के माता-पिता का नाम, विवाहित सदस्य के पति अथवा पत्नी का नाम और मोबाइल नंबर अति आवश्यक है।

उपमंडल अधिकारी (ना.) जितेंद्र कुमार ने कहा कि आगामी 15 नवंबर 2019 को डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय तथा 18 नवंबर को राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय पलवल कैंप परिसर में प्रशासन की ओर से शिविर लगाकर आमजन के परिवार पहचान पत्र बनवाने का कार्य किया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपमंडल अधिकारी (ना.) ने शिक्षण संस्थानों के अधिकारियों को कॉलेज व विद्यालयों में पढने वाले विद्यार्थियों को परिवार पहचान पत्र बनवाने की आवश्यक जानकारियों के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता उत्पन्न करने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर जिला सांख्यिकी अधिकारी संजय गुप्ता ने उपस्थिति को परिवार पहचान पत्र योजना के संबंध में बारीकी से आवश्यक जानकारी दी।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी डी.पी. कुलश्रेष्ठï, नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अधिकारी डा. विजयपाल, खंड शिक्षा अधिकारी सुखबीर सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।