कुश्ती में नेपाल से गोल्ड जीतकर लौटी आरती का रोहतक में स्वागत
November 11th, 2019 | Post by :- | 98 Views

रोहतक। नेपाल के पोखरा में इंडो-पाल स्पॉर्ट्स  रिलेशनशिप के तहत आयोजित टारगेट एशियार्ड गेम्स-2019  में आरती भांखर ने 50 किलो भारवर्ग में गोल्डमेडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया। छह दिवसीय दौरे के बाद रोहतक लौटने पर आरती को काफिले के साथ एसडी पबिलक स्कूल परिसर लाया गया। यहां स्थानीय लोगों और स्कूल प्रबंधन की तरफ ने निदेशक राजेश आर्य ने आरती का फूल मालाओं से स्वागत कर मिठाई बांटी।

आरती ने इस जीत का श्रेय अपने स्व. दादा जयसिंह भांखर, पिता सुशील भांखर, माता सीमा देवी, कोच वजीर मोखरा समेत परिवार के सदस्यों को दिया। आरती ने कहा कि गीता-बीता, विनेश फौगाट और साक्षी मलिक जैसी आदर्श पहलवानों ने समाज में बेटियों के प्रति सोच बदली है। कभी पहलवानी में बेटियों की ईच्छा को दबाने वाले समाज में आज हर वर्ग आगे बढक़र उनके खेलप्रेम को बढ़ावा दे रहा है। हरेक खिलाड़ी की तरह  आरती की भी चाहत ओलिंपिक में पदक जीतने की है। उन्होंने परिवार और गुरुजनों को भरोसा दिलाया कि कड़ी मेहनत से एक दिन वह इस मुकाम को जरूर हासिल करेगी। मेयर मनमोहन गोयल, स्कूल निदेशक राजेश आर्य और पार्षद धर्मेन्द्र गुलिया ने आशीर्वाद देते हुए कहा कि हमें बेटी पर नाज है। उसके सफल भविष्य के लिए हर स्तर पर सहयोग करने का प्रयास करेंगे।

इस मौके पर आरती की दादी चंद्रीदेवी, ताऊ अनिल भांखर, सुनील भांखर, भाई मानव, सूरज, बहन पूजा भांखर समेत स्कूल स्टाफ एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।