शहर  पीकेआर जैन पब्लिक स्कूल में आज श्री गुरु नानक देव जी का 550 वां प्रकाशोत्सव मनाया गया
November 11th, 2019 | Post by :- | 108 Views

अम्बाला ( सुखविंदर सिंह ) अंबाला शहर  पीकेआर जैन पब्लिक स्कूल में आज श्री गुरु नानक देव जी का 550 वां प्रकाशोत्सव मनाया गया जिसके अंतर्गत छात्रों ने अत्यंत रोचक, शिक्षाप्रद ,भक्ति से परिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया । सर्वप्रथम छात्रों द्वारा शब्द गाए गए।कविताओं ,कीर्तन द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के प्रति अपना वंदन एवं श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए ।विद्यालय की अध्यापिका श्रीमती सुखदीप कौर द्वारा गुरु नानक देव जी की साखी के माध्यम से बच्चों को नैतिक ज्ञान दिया गया। इस अवसर पर  छठी से आठवीं कक्षा तक के छात्रों द्वारा   पोस्टर बनाकर गुरु नानक देव जी  की वाणी की महिमा का बखान किया गया ।विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीरू शर्मा ने श्री गुरु नानक देव जी को शत् शत् वंदन नमस्कार करते हुए सभी को गुरूपर्व की बधाई दी और छात्रों को संबोधित करते हुए कहा गुरु नानक देव जी सिर्फ सिख पंथ की अथवा केवल भारत की ही धरोहर नहीं बल्कि पूरी मानवता के लिए प्रेरणा पुंज है ।

विद्यालय के प्रधान श्री धर्मपाल जैन, उपप्रधान प्रोफेसर अशोक जैन, सचिव श्री अशोक जैन, मैनेजर श्री गौरव जैन, कोषाध्यक्ष श्री हर्ष जैन, सह सचिव श्री वरुण  जैन सभी ने गुरु नानक जी  के 550 प्रकाश उत्सव की सभी को बधाई देते हुए कहा कि गुरु नानक जी ने समाज को एकता ,भाईचारे और सौहार्द का रास्ता दिखाया हमें उन्हीं के बताए मार्ग पर चलने के लिए दृढ़ संकल्प होना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।