ब्लाक के सभी स्कूलों में एल सी डी लगाने वाले अधिकारियों की।शिक्षा सचिव ने प्रशंसा की ।
November 10th, 2019 | Post by :- | 202 Views

ब्लाक के सभी स्मार्ट स्कूलों में एल सी डी लगाने वाले बी ई ओज की शिक्षा सचिव ने की प्रशंसा ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
स्मार्ट स्कूल मुहिम के तहत पंजाब के सरकारी स्कूलों को सुंदर बनाने का सिलसिला लगातार जारी है ।सचिव कृष्ण कुमार ने कहा कि सरकारी स्कूलों की नुहार बदलने के लिए मेहनती जिला शिक्षा अफसरों ,ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अफसर और टीचरों को ऐसा प्रेरित किया है कि टीचर आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस होकर गुणात्मक शिक्षा प्रदान कर रहे हैं ।सरकारी स्कूल स्मार्ट स्कूलो में तब्दील हो चुके हैं और इसी लड़ी में जिला अमृतसर का ब्लाक अमृतसर 2 ,जिला तरनतारन के चोहला साहिब ,गंडीविंड के सभी स्कूलों में एल एस डीज या प्रोजेक्टर लग चुके हैं ।
इस बारे शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने इस महत्वपूर्ण कार्य को संपूर्ण करने का श्रेय सबंधित जिला शिक्षा अधिकारी और उनके मेहनती टीचरों के प्रशंसा की ।
ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी अमृतसर 2 चन्द्र शेखर का कहना है कि जब शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने की लहर शुरू हुई और शिक्षा सचिव ने समूह ब्लाक प्राइमरी अफसरों की सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने की लहर शुरू हुई ।उनके सहयोग के साथ पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब के कोऑर्डिनेटर मन्तप्रीत कौर और सहायक कोऑर्डिनेटर अमन प्रभाकर और मेहनती अध्यापकों की टीम को लेकर समाज के दानी सज्जनों के सहयोग के साथ जिला शिक्षा एलिमेंट्री अफसर की अध्यक्षता में धीरे धीरे सभी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में तब्दील कर दिया है ।इस समय52 स्कूलो में प्रोजेक्टर और एल ई डीज है ।इस सपने को पूरा करने में टीचर अवतार सिंह ,सतनाम सिंह ,मनवीर कौर ,दिलबाग सिंह ,रणजीत सिंह जतिंदर सिंह और सुधीर ढंड का विशेष योगदान रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।