कानूनी सेवा दिवस पर 32 नौजवानों ने किया रक्तदान |
November 10th, 2019 | Post by :- | 162 Views

हसनपुर पलवल/मुकेश वशिष्ट :- कानूनी सेवा दिवस पर पलवल के कैम्प मार्किट में स्थित आर्य समाज मंदिर में पलवल डोनर्स क्लब “ज्योतिपुंज” ने आर्य समाज जवाहर नगर, जवाहर नगर कैम्प मार्किट एसोसिएशन, एचडीएफसी बैंक पलवल के सहयोग से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया । शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल, आर्य समाज जवाहर नगर के प्रधान सतीश आर्य और जवाहर नगर कैम्प मार्किट एसोसिएशन के प्रधान आशु राजपाल ने की और शिविर का संयोजन क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल, बैंक के मैनेजर अरुण चौहान, पवन नारंग और अमित चौधरी ने किया।

रक्तदान शिविर का शुभारम्भ आर्य समाज जवाहर नगर के संरक्षक और आर्यनेता जय प्रकाश आर्य, एम एल कथुरिया, बैंक मैनेजर प्रदीप बी. कुमार, डिप्टी मैनेजर प्रदीप सिंह,  गोविन्द सिंह,समाजसेवी अशोक निरंकारी, सीनियर आफिसर दीपक जैन, धर्मेंद्र पांचाल, संदीप मक्खीजा ने किया। आर्यनेता जयप्रकाश आर्य ने संस्था द्वारा मानव सेवा व समाज कल्याण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि रक्तदान करने से लोग कुछ हिचकते हैं जो गलत है।

रक्त दान करना एक उत्तम कार्य है।सभी को हर तीन महिने में रक्तदान करना चाहिए। पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल नें सभी रक्तदानियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि जिस प्रकार से बूंद-बूंद से घड़ा भरता है, इसी प्रकार यदि हम सब मिलकर नियमित रक्तदान करें तो हमारे देश व प्रदेश में रक्त की कमी के कारण किसी व्यक्ति की जान नहीं जाएगी। शिविर लाईफ लाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक की मदद से लगाया गया। जिसमें 32 रक्तदानियों ने रक्तदान किया। जिसमे लगभग 20 लोगों ने पहली बार रक्तदान किया ।

शिविर में साई फ्लेक्स के राजीव डागर, डा. रविन्द्र डागर, रुद्र नारायण मित्तल, जीतू, विक्की, अमित, जतिन वधवा, गौरव,  जगबीर, कमलेश, राहुल, पवन आदि ने विशेष सहयोग किया।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।