( विडियो भी देखे ) डेरा बाबा नानक में PM मोदी ने कैप्टन के साथ छका लंगर :
November 10th, 2019 | Post by :- | 174 Views

पंचकूला (विजय भारद्वाज ) डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर), 9 नवम्बर , श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर परशनिवार को ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के लिए डेरा बाबा नानक पहुँचे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्दर मोदी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ पंजाब सरकार के लंगर पंडाल में पंगत में बैठ कर लंगर छका।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और पंजाब के राज्यपाल वी.पी.सिंह बदनौर समेत अन्य प्रमुख शख्सियतों के साथ प्रधानमंत्री ने करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करने से पहले लंगर पंडाल में जाकर लंगर छका। गलियारे की तरफ जाते हुये रास्ते पर इंटगरेटिड चैक पोस्ट से थोड़े पहले राज्य सरकार की तरफ से पंडाल में लंगर लगाया हुआ था।

इस मौके पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रधानमंत्री, राज्यपाल, केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी और केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल को सम्मानित भी किया। वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़, सहकारिता और जेल मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रमुख सचिव सुरेश कुमार, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव कैप्टन सन्दीप सिंह संधू, मार्कफैड के एम.डी. वरुण रूज़म, मिल्कफैड के एम.डी. कमलदीप सिंह संघा और गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर विपुल उज्जवल उपस्थित थे।

श्री गुरु नानक देव जी के 550 वे प्रकाश पर्व पर आज करतारपुर कॉरिडोर का शुभारंभ देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के द्वारा सिंह साहब की अगुवाई में हुआ शुभारंभ के बाद सिंह साहब की अगुवाई में पूर्व प्रधानमंत्री भारत सरकार सरदार मनमोहन सिंह जी भारत सरकार के मंत्री हरदीप सिंह पुरी जी स्थानीय सांसद सनी देओल हरदीप सिंह पुरी जी सरदार प्रकाश सिंह बादल जी सुखबीर सिंह बादल जी वह देश विदेश से 550 लोगों ने आज करतारपुर पाकिस्तान मैं ऐतिहासिक गुरुद्वारे के दर्शन किए !आज 9 नवंबर को करतारपुर गलियारा खोला गया है और 12 नवंबर को गुरू नानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।