पलवल में हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2019  की 16-17 नवंबर को होने वाली परीक्षा के लिए बनाए 11 केंद्र : यशपाल
November 9th, 2019 | Post by :- | 350 Views

मुकेश वशिष्ट/हसनपुर पलवल :-  डीसी पलवल यशपाल ने एचटेट परीक्षा की दी जानकारी, 16 नवंबर को एक व 17 नवंबर को दो सत्रों में आयोजित होगी परीक्षा |
पलवल जिला में एचटेट के लिए एसडीएम जितेंद्र कुमार को बनाया गया नोडल अधिकारी
उपायुक्त यशपाल ने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा 16 व 17 नवंबर को आयोजित की जाने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा 2019 (एचटेट) के लिए पलवल जिला में 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। पलवल जिला में परीक्षा के लिए एसडीएम जितेंद्र कुमार को नोडल अधिकारी लगाया गया है। उन्होंने यह जानकारी देते हुए बताया कि नोडल अधिकारी की देख-रेख में बोर्ड द्वारा भेजे जाने वाले प्रश्नपत्रों को खजाना कार्यालय में सुरक्षित रखवाने के साथ-साथ परीक्षा के उपरांत उत्तर पुस्तिकाओं व परीक्षा से संबंधित अन्य सामग्री को भिजवाया जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि अध्यापक पात्रता परीक्षा-2019 को नकल रहित व शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन की ओर से विशेष इंतजाम किए जाएंगे। परीक्षा को गरिमापूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्रों पर प्रशासनिक अधिकारियों की नियुक्ति के साथ-साथ फ्लाइंग स्कवाड द्वारा निगरानी की जाएगी। साथ ही केंद्रों के समीप धारा 144 भी लागू की जाएगी। परीक्षा के लिए बोर्ड की ओर से घोषित कार्यक्रम के अनुसार 16 नवबंर शनिवार को लेवल तीन (पीजीटी-लेक्चरर) के लिए दोपहर बाद तीन बजे से सांय 5.30 बजे तक परीक्षा आयोजित होगी। वहीं रविवार को लेवल-दो (टीजीटी-कक्षा छठी से आठवीं तक) के लिए प्रात: 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक तथा लेवल-एक (प्राइमरी टीचर) के लिए दोपहर बाद तीन बजे से सांय साढ़े बजे तक के सत्र में परीक्षा ली जाएगी।
उन्होंने बताया कि परीक्षा से एक दिन पहले बोर्ड की ओर से प्रश्न पत्र जिला खजाना कार्यालय में जमा होंगे। जिनका परीक्षा केंद्रवार वितरण 16 नवंबर के लिए दोपहर 12.30 बजे तथा 17 नवंबर के दोनों सत्रों के लिए प्रात: साढ़े सात बजे प्रशासनिक अधिकारियों की देख-रेख में होगा। यह प्रश्न पत्र खजाना कार्यालय से बिना रूके पुलिस सुरक्षा में परीक्षा केंद्रों तक सील लगे ट्रंक में पहुंचाए जाएंगे। परीक्षा समाप्ति के उपरांत इसी तरह ओएमआर शीट वापस खजाना कार्यालय पहुंचाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा की गरिमा बनाए रखने के लिए प्रशासन की ओर से सख्त इंतजाम किए जाएंगे।
इन स्कूलों में होगी परीक्षा
अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए पलवल जिता के आठ शिक्षण संस्थाओं में 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। जोकि डीएवी पब्लिक स्कूल, ओम इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, सरस्वती महिला महाविद्यालय, जीजीडीएसडी कॉलेज, दिल्ली पब्लिक स्कूल, एडवांस्ड एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस, सेंट एंथोनी कांवेंट स्कूल व एसएनडी पब्लिक स्कूल में बनाए गए है। पात्रता परीक्षा के लिए दिल्ली पब्लिक स्कूल में दो तथा एडवांस्ड एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस में तीन परीक्षा केंद्र होंगे जबकि अन्य संस्थानों में एक-एक केंद्र बनाया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review