हरियाणा पुलिस सप्ताह: एक दिन में 2124 यूनिट रक्त एकत्र
November 8th, 2019 | Post by :- | 100 Views

पंचकूला, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )  ।  हरियाणा पुलिस द्वारा रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए, राज्य भर में 7 नवंबर को स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया जहां रक्त दाताओं द्वारा केवल एक दिन में कुल 2,124 यूनिट रक्त दान हुआ।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि हरियाणा पुलिस सप्ताह समारोह के अंतर्गत आयोजित इन शिविरों में पुलिस कर्मियों द्वारा कुल 1,926 यूनिट रक्त दान किया गया जबकि 198 यूनिट रक्तदान अन्य नागरिकों द्वारा दिया गया। पुलिस प्रशिक्षण केेन्द्र, सुनारिया के अधिकारियों और जवानों द्वारा अधिकतम 423 यूनिट रक्त दान किया गया।

उन्होंने कहा कि रक्त दान शिविरों का आयोजन रेड क्रॉस सोसाइटी और अस्पतालों के सहयोग से सभी जिलों में किया गया था, जहाँ पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों, होमगार्ड के जवानों के साथ-साथ अन्य नागरिकों ने भी स्वेच्छा से रक्तदान किया।

पुलिस महानिदेशक ने की सराहना
इस बीच, पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव ने इस नेक काम में सहयोग देने के लिए राज्य पुलिस के सभी अधिकारियांे और जवानों की सराहना की। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से रक्तदान की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया था ताकि रोगियों की सुरक्षा व किसी आपात स्थ्तिि में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।