हरियाणा पुलिस ने एक महीने में दबोचे 1000 से अधिक अपराधी
November 8th, 2019 | Post by :- | 504 Views

पंचकूला, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )  ।  हरियाणा पुलिस द्वारा कुख्यात अपराधियों की धरपकड़ करते हुए एक महीने चले विशेष अभियान के तहत 1,076 उद्घोषित अपराधियों (पीओ), बेल जम्परों और कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। यह अभियान 15 अक्टूबर 2019 तक चलाया गया था।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि 15 सितंबर से शुरू हुए इस अभियान के दौरान 464 पीओ, 573 बेल जंपर्स और 39 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष व षांतिपूर्ण तरीके से सुनिश्चित करवाने के लिए पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की गई। इस अवधि के दौरान, पुलिस द्वारा लूट, चोरी, स्नैचिंग और अन्य जघन्य अपराधों में शामिल गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 249 अवैध पिस्तौल, 6 रिवाल्वर, 5 बंदूकें, 248 कारतूस, 8 चाकू और एक तलवार भी जब्त की गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

नहीं बख्सा जाएगा कोई अपराधी
उन्होने कहा कि डीजीपी श्री मनोज यादव के नेतृत्व में हरियाणा पुलिस की रणनीति बिल्कुल स्पष्ट है जिसके अंतर्गत किसी भी तरह के अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

श्री विर्क ने बताया कि जिला फरीदाबाद में सर्वाधिक 71 पीओ, गुरूग्राम मे 49 और सोनीपत में 44 पीओ को गिरफ्तार किए गया है। इसीप्रकार, फरीदाबाद जिले से सर्वाधिक 54 बेल जम्पर्स, और अम्बाला से 48 व करनाल से 47 बेल जम्पर्स को काबू किया गया है। इस अवधि के दौरान जिला अंबाला से 11 और हिसार से 10 कुख्यात अपराधियों को दबोचा गया है।

उन्होने कहा कि पुलिस महानिदेशक नेतृत्व में हरियाणा पुलिस लगातार अपराधियों के विरूद्व कार्यवाही कर रही है। गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल लोगों पर शिकंजा कसने के अलावा, राज्य में अन्य कुख्यात और मोस्टवांटेड अपराधियों का पता लगाकर उन्हें पकड़ने के लिए निंरतर कार्रवाई की जा रही है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review