गुरू नानक देव जी के 550 साला प्रकाशोत्सव को मनाएं भव्य तरीके से:-डीजी समीर पाल सरो।
November 8th, 2019 | Post by :- | 73 Views

अम्बाला, (अशोक शर्मा)

सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के महा-निदेशक समीर पाल सरो ने कहा कि गुरू नानक देव जी के 550 साला प्रकाशोत्सव को भव्य और शानदार तरीके से मनाए। सभी होडिंग्स पर लगे फलैक्स सही होने चाहिए, इस विषय को लेकर पूरी गम्भीरता से काम करने की जरूरत हैं। डीजी सरो चण्डीगढ़ से वीसी के माध्यम से सभी जिलों को जिला सूचना एवं जन सम्पर्क  अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होनें कहा कि लोक निर्माण विभाग को होडिंग्स की पेन्टिंग और मुरम्मत के लिए बजट दिया गया था, सभी डीआईपीआरओ यह सुनिश्चित करें कि यह सभी होडिंग्स की मुरम्मत और पेंटिंगस हो चूकी हैं और यदि कहीं नहीं हुई हैं तो इसकी रिपोर्ट मुख्यालय को भेजी जाए ताकि इसकी सूचना लोक निर्माण विभाग को दी जा सके।
उन्होनें यह भी कहा कि मीडिया द्वारा मान्यता प्राप्त करने के लिए किए गए आवेदन ऑनलाईन होने चाहिए, हिन्दी सत्याग्रहियों की सूचना भी ऑनलाईन दी जाए। कार्यालय में रिकार्ड का रखरखाव सही प्रकार से करें। सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बेहतरीन तरीके से काम करने की जरूरत हैं। सोशल मीडिया के तहत इन्स्टाग्राम, ट्विटर, फोसबुक इत्यादि पर भी जनहित की योजनाओं को प्रचारित और प्रसारित किया जाए। सम्बधिंत फर्मों द्वारा होडिंग्स पर जो फलैक्स लगाए जाएगें रेडमली उनकी फोटो मुख्यालय द्वारा बनाए गए ग्रुप में भेजी जाए। उन्होनें यह भी कहा कि सभी डीआईपीआरओ यह सुनिश्चित करें की सरकारी 25 प्रतिशत बसों तथा 15 प्रतिशत सहकारिता की बसों पर सरकार की जनहित की कल्याणकारी योजनाओं, परियोजनाओं, स्कीमों और नीतियों के विज्ञापन लगाए जा सकते हैं इसलिए सभी अधिकारी अपने-अपने जिलों की बसों की सूचि तैयार करें। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की सभ्यता, संस्कृति को प्रदर्शित और परिभाषित करने के लिए फिल्म पोलिसी बनाई गई हैं। राज्य में करीब 40 ऐसी लोकेशनस चिन्हित की गई हैं, जहां पर शुटिंग की जा सकती हैं। सम्पूर्ण जानकारी के लिए पीआर हरियाणा की ऑफिसीयल वेबसाईट पर चैक की जा सकती हैं।
वीसी में उपस्थित सीटीएम कपिल शर्मा और डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह ने कहा कि वीसी में मिले निर्देशों की अनुपालना में सुचारू रूप से कार्य किया जा रहा हैं और यह कार्य आगे भी जारी रहेगा। सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए होडिंग्स पर लगाए जाने वाले फलैक्सों को भी नियमित रूप से चैक किया जा रहा हैं। वीसी में यह भी बताया गया कि सोशल मीडिया के माध्यम से भी निर्धारित माप-दण्ड के तहत सरकार की नीतियां प्रसारित की जा रही हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।