सरपंच ने पर्यावरण बचाने की पहल करते हुए पराली नहीं जलाने वाले किसानों को हवाई सैर कराकर जागरूकता का संदेश दिया
November 8th, 2019 | Post by :- | 89 Views

भिवानी : चरखी दादरी जिले के गांव घिकाड़ा के सरपंच ने पर्यावरण बचाने की पहल करते हुए पराली नहीं जलाने वाले किसानों को हवाई सैर कराकर जागरूकता का संदेश दिया है। हवाई सैर करने वाले किसानों ने इस दौरान संकल्प लिया कि वे अन्य किसानों को भी पराली नहीं जलाने के लिए जागरूक करेंगे।

सरपंच सोमेश ने बताया कि उन्होंने पराली नहीं जलाने वाले किसानों को हवाई सैर कराने की पिछले वर्ष घोषणा की थी।उन्होंने बताया कि गांव घिकाड़ा में पिछले दिनों पराली नहीं जलाने वाले 15 किसानों को हवाई सैर कराने के लिए चुना गया।

सरपंच ने बताया कि वह पिछले वर्ष भी पराली न जलाने वाले 25 किसानों को गुजरात की हवाई यात्रा करा चुके हैं। उन्होंने इस बार भी 15 किसानों को हवाई यात्रा कराई है। उन्होंने बताया कि गत 30 अक्टूबर को इन सभी किसानों को सबसे पहले हिसार के अग्रोहा धाम ले जाया गया। वहां दर्शन के बाद उन्होंने फिरोजपुर जिले में हुसैनीवाला स्थित भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सीमा सुरक्षाबल के जवानों की परेड देखी।

इसकी अगली सुबह वह सभी को बठिंडा से हवाई मार्ग से जम्मू ले गए और माता वैष्णो देवी के दर्शन कराए। बुधवार को ये सभी किसान वापस अपने गांव घिकाड़ा पंहुच गए। किसानों ने सरपंच के इस कदम की सराहना की है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।