वनाधिकार क्लस्टर ग्राम मयूरडोंगर में वृहत्तर कार्ययोजना का राष्ट्रीय जनजातीय आयोग के अध्यक्ष ने किया अवलोकन राष्ट्रीय अध्यक्ष व टीम ने देखा ग्रामीण विकास का रोल मॉडल गांव मयूरडोंग
November 8th, 2019 | Post by :- | 84 Views

छत्तीसगढ़ (कोंडागांव)@ नरेश जैन -राष्ट्रीय जनजातीय आयोग के अध्यक्ष श्री नंदकुमार साय और उनकी टीम द्वारा विगत् दिनांक 6 नवम्बर को वनाधिकार क्लस्टर ग्राम मयूरडोंगर में मेगा प्रोजेक्ट के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन किया और किसानों के खेतों में चल रहे विभिन्न गतिविधियों को देख श्री साय ने कहा कि जनजातीय सरोकारो के रक्षा के लिये ही जनजातीय आयोग का गठन किया गया है। मैंने गांव में पाया आदिवासी समाज संगठित और नैतिकता की ओर ध्यान दे तो विकास के सोपान यूं ही तय कर सकता है। उन्होंने बालिका शिक्षा और खेल को बढ़ावा देते हुए पशुपालन पर जोर देने कहा। वनो का संरक्षण और संवर्धन करने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया।
इस मौके पर आयोग के सदस्य माननीय श्री हरिकृष्ण दामोर, सहायक संचालक श्री आर0के0दुबे, श्री पी.के.दास, संयुक्त सचिव आदिम जाति कल्याण श्री विपिन मांझी, कलेक्टर श्री नीलकंठ टीकाम, पुलिस अधीक्षक श्री सुजीत कुमार सिंह, सीईओ जिला पंचायत नुपूर राशि पन्ना, एसडीएम श्री पवन कुमार प्रेमी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री जी.एस.सोरी, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश मिश्रा, अन्य अधिकारीगण सहित गांव प्रमुख गायता, मांझी, चालकी, पटेल, सरपंच एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।