लडका पैदा ना होने व दहेज ना मिलने पर विवाहिता को घर से बाहर निकाला |
November 7th, 2019 | Post by :- | 207 Views

हसनपुर पलवल/मुकेश वशिष्ट  :- एक तरफ तो सरकार बेटी बचाओ के प्रति पूरे देश को जागरूक कर रही है वहीं दूसरी ओर ससुराल वाले बेटा ना होने पर अपनी बहु पर अत्याचार कर रहे हैं। बेटा ना होने पर ससुराल वालों ने एक महिला को ताने दे देकर व दहेज के लिए उत्पीडन कर उसे घर से बाहर निकाला दिया। महिला ने मामले की शिकायत मुंडकटी थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

मुंडकटी थाना प्रभारी रमेश चंद ने जानकारी में बताया कि गांव मित्तरौल (होडल) निवासी महिला बिमलेश ने थाने में दी शिकायत में कहा कि उसकी शादी गांव गेलपुर जिला पलवल निवासी अजय के साथ लगभग बारह साल पहले हुई थी। महिला ने बताया कि  उसकी दो बेटियां हैं जो कि बडी 11 साल व छोटी 7 साल की है। महिला ने आरोप में कहा कि मुझे लडका पैदा नहीं हो सका इसलिए उसका पति उसके साथ मारपीट करता तथा जेठानी, देवर व देवरानी उसके साथ गाली-गलौच व उसे ताने देती।

महिला ने बताया कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए भी परेशान कर उसके साथ मारपीट करते। उसने कहा कि पहले भी उसके परिवार वालों ने कई बार उनकी दहेज की मांग को पूरा किया है। महिला ने बताया कि दहेज ना लाने पर ससुराल वालों ने मेरे साथ मारपीट कर मुझे घर से बाहर निकाल दिया। पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर उसके पति सहित अन्य ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीडन व मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। मामले में खबर लिखे जाने तक आरोपी गिरफ्त से बाहर बताए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।