धार्मिक स्थल की दीवार के ऊपर बिजली ट्रांसफार्मर लगाए जाने से लोगों में रोष।
November 7th, 2019 | Post by :- | 98 Views

अंबाला , बराडा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
उपमंडल बराडा के गांव थंबड के वाल्मीकि मन्दिर की दीवार के ऊपर बिजली ट्रांसफार्मर लगाए जाने से लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों ने बिजली विभाग के एसडीओ अधोया को पत्र लिखकर ट्रांसफॉर्मर को यहां हटाकर कहीं अन्य स्थान पर लगाए जाने का अनुरोध किया है। वाल्मीकि समाज के लखविंदर सिंह, रामलाल, संजीव कुमार, प्रिंस कुमार, आकाश, जलसिंह, बाला देवी, कुसुम देवी, सपना, कमला, सुमन रानी, किरन रानी, पार्वती व राजकुमार आदि ने बताया कि बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा उनकी अनुपस्थिति में महर्षि वाल्मीकि मन्दिर की दीवार पर बिजली के ट्रांसफॉर्मर को रख दिया है।

उन्होंने बताया कि उनके सभी समाजिक व धार्मिक कार्य इसी मंदिर में होते आए हैं तथा उनके छोटे बच्चे भी मन्दिर परिसर में खेलते हैं। ऐसे में दीवार पर बिजली का ट्रांसफार्मर रखा जाना गलत है। क्योंकि इसकी हाई वोलटेज बिजली की तारों से हादसे का भय बना रहता है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी विभाग द्वारा एक अन्य ट्रांसफार्मर दूसरी साइड रखा हुआ है। उन्होंने बिजली विभाग के एसडीओ से मांग की कि बिजली के दोनों ट्रांसफॉर्मर को यहां से हटाकर किसी अन्य स्थान पर लगाया जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।