अवैध पिस्तौल से गोली दागकर कातिलाना हमला करने के मामले में वांछित 2 आरोपी सीआईए-1 पुलिस द्वारा तितरम मोड से गिरफ्तार
November 6th, 2019 | Post by :- | 78 Views

कैथल(लोकहित विशाल  चौधरी)2 नवम्बर की दोपहर आई-20 गाडी में जा रहे युवकों पर अवैध पिस्तौल तथा लाठी-गंडासी से जानलेवा हमला करने के मामले में वांछित 2 आरोपी सीआईए-1 पुलिस द्वारा तितरम मोड तितरम से काबु करते हुए गिरफ्तार कर लिए गये, जिनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त की गई अल्टो गाडी बरामद कर ली गई। वारदात में लिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी तथा हथियारों की बरामदगी के लिए दोनों आरोपियों का न्यायालय से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। सीआईए-1 परिसर में बुलाई गई प्रैस वार्ता के दौरान डीएसपी मुख्यालय कुलवंत सिंह ने बताया कि अपराध शाखा प्रथम प्रभारी इंस्पैक्टर अनूप सिंह की अगुवाई में एसआई बिजेंद्र सिंह व एचसी तरसेम की टीम द्वारा तितरम मोड तितरम से अल्टो गाडी नं. एचआर51एजे-2663 में सवार होकर जा रहे दो युवकों अमन पुत्र रिशीपाल व अनिल पुत्र किताब सिंह दोनों निवासी जखौली को काबु करते हुए भादसं. की धारा 148,149,323,324,341,307 व शस्त्र अधिनियम की धारा 25/54/59 अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया गया। अमित कुमार निवासी नेपेवाला थाना गढ़ी जिला जींद की शिकायत पर 2 नवम्बर को थाना सिविल लाईन में दर्ज मामले अनुसार वह दोपहर के समय कैथल से अपने अन्य साथियो सहित गांव खुराना जा रहा था। ढांड चौक पर दो कार व मोटरसाईकिलों पर सवार कुछ आरोपियों द्वारा उनका रास्ता रोकते हुए उनमें से एक व्यक्ति ने अमित उर्फ भूरिया पर अवैध पिस्तौल से दो फायर करके उसे घायल कर दिया। तथा अन्य ने लाठी गंडासी से हमला कर दिया तथा लोगो के एकत्र होने पर मौके से फरार हो गए। जांघ में लगी गोली कारण गम्भीर रुप से घायल अमित को पीजीआई चंडीगढ रैफर कर दिया गया। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गये आरोपियों ने कबूल किया कि उनकी अमित गुट के साथ पुरानी रंजिश होने कारण वारदात को अंजाम दिया गया है। डीएसपी कुलवंत सिंह ने बताया कि शिकायत कर्ता व आरोपित गुट के खिलाफ कैथल के विभिन्न थानों में इससे पहले भी मारपीट व कातिलाना हमला करने के कई मामले दर्ज है। आरोपी ने कबुला कि दिनांक 2 नवम्बर को उनके साथी अमन जखौली का जन्मदिन था, जिसकी वे एक होटल में पार्टी मना रहे थे। इस मध्य उनके साथी पार्टी के लिए कुछ सामान लेने के लिए शहर में गए तो उनकी आरकेएसडी कालेज के पास आई-20 गाडी मे सवार अमित उर्फ भूरिया के साथ कहा सुनी हो गई। जिसके बाद सभी आरोपित युवकों द्वारा दो गाडियों व मोटरसाईकिलों पर सवार होकर ढांड चौक के पास दूसरे पक्ष को घेरकर हमला कर दिया गया, जिसमें उनके साथी सन्नी द्वारा अवैध पिस्तौल से दो गोली दागी गई थी। वारदात में लिप्त शेष आरोपियों की गिरफ्तारी तथा हथियारों की बरामदगी के लिए दोनों आरोपियों का 6 नवम्बर को न्यायालय से दिनांक 8 नवम्बर तक दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है, जिनसे गहनता पुर्वक व्यापक पूछताछ की जा रही है।
फोटो :- सीआईए-1 परिसर में प्रैसवार्ता दौरान जानकारी दे रहे डीएसपी मुख्यालय कुलवंत सिंह, तथा सीआईए पुलिस गिरफ्त में कातिलाना हमला करने वाले दोनों आरोपित।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।