विधानसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन आज भूतपूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज तथा अरूण जेटली समेत राज्य की अन्य दिवंगत आत्माओं को श्रंद्धाजलि अर्पित
November 5th, 2019 | Post by :- | 74 Views

पंचकूला, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) ।    हरियाणा की 14वीं विधानसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन आज भूतपूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज तथा अरूण जेटली समेत राज्य की अन्य दिवंगत आत्माओं को श्रंद्धाजलि अर्पित की गई।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, जो सदन के नेता भी हैं, ने पिछले सत्र के अंत से लेकर इस सत्र के आरंभ तक की अवधि के दौरान मृत्यु को प्राप्त हुए देश के राजनेताओं, हरियाणा विधानसभा के पूर्व सदस्यों, स्वतंत्रता सेनानियों, हरियाणा के शहीदों तथा हरियाणा विधानसभा सदस्यों के निकट सम्बंधियों तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने भी शोक प्रस्ताव पढ़े और विधानसभा सदन में दी गई श्रद्धांजलि व शोक प्रस्तावों को शोक सतप्त परिवारों के पास पहुंचाने का आश्वासन दिया।

उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चैटाला, विपक्ष के नेता चैधरी भूपेन्द्र सिंह हुडडा और इनेलो के विधायक श्री अभय चैटाला ने भी दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की और अपनी पार्टियों की ओर से शोक प्रस्ताव पढ़े। सदन के सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना भी की।

सदन में पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज और श्री अरूण जेटली, हरियाणा विधानसभा के भूतपूर्व सदस्य श्री देवी दास के अतिरिक्त, सदन ने गांव मीरपुर जिला रेवाडी के स्वतंत्रता सेनानी श्री अमी लाल को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

सदन ने उन वीर सैनिकों को भी अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये, जिन्होंने मातृभूमि की एकता और अखण्डता की रक्षा के लिए अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। इनमें मेजर वीरेन्द्र, गांव खैरानी, जिला महेन्द्रगढ, कैप्टन इन्द्रजीत, अंबाला छावनी, जिला अंबाला, हवलदार लीलाराम, गांव बेरला, जिला चरखी दादरी, हवलदार खुर्षीद अहमद, गांव रायपुरी, जिला नूंह, लांस नायक कृष्ण कुमार, गांव खेडी खुम्मार, जिला झज्जर, सिपाही सतीष कुमार, गंाव किलडोद, जिला झज्जर, सिपाही संदीप कुमार, गांव कालियावास, जिला झज्जर, सिपाही सुनील कुमार, गांव राजुपुर, जिला गुरूग्राम और सिपाही रणदीप, गांव हरयौली, जिला अंबाला शामिल हैं।

सदन में हरियाणा विधानसभा के सदस्यों के जिन निकट सम्बन्धियों को श्रंद्धाजलि दी गई उनमें भूतपूर्व मुख्यमंत्री चैधरी ओमप्रकाष चौटाला की पत्नी श्रीमती स्नेह लता, विधायक श्री कृष्ण हुडडा की भाभी श्रीमती विद्यावती, विधायक श्री ओमप्रकाष यादव के चाचा श्री शेर सिंह, पूर्व विधायक श्री केहर सिंह रावत के दादा श्री डालचंद रावत और पूर्व विधायक श्री राजदीप सिंह के पिता श्री सुखी राम शामिल हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।