श्री गोबिंद गोशाला बराडा में वार्षिक गोपाष्टमी समारोह का भव्य आयोजन।
November 5th, 2019 | Post by :- | 113 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
बराडा दोसड़का मार्ग स्थित श्री गोबिंद गौशाला में गोपाष्टमी कार्यक्रम बड़े धूमधाम से मनाया गया। धार्मिक अनुष्ठान का प्रारम्भ गत 2 नवम्बर को श्री रामायण पाठ के शुभारम्भ एवं विशेष पूजा पद्धति के साथ हुआ। इस अखंड अनुष्ठान में बराडा व आस पास के सेकड़ों गो प्रेमियों ने हिस्सा लिया। अखंड पाठ का भोग प्रात: 8 बजे विशेष पूजा के साथ सम्पन्न हुआ। तत्पश्चात गोपूजन का कार्यक्रम आरम्भ हुआ जिसमे अधिकतर गोभक्तों ने अपनी श्रद्धा के अनुसार गोमाता को पुष्पांजलि देते हुए आटे के लड्डू खिलाकर स्वयं को कृतार्थ किया। मंचीय कार्यक्रम के लिए श्री विजेंदर शास्त्री का पारम्परिक स्वागत किया गया। अपने व्याख्यान में शास्त्री जी ने गोमाता को राष्ट्र की आर्थिक, धार्मिक व सामाजिक उन्नति का आधार बताया। गोमाता अपने जीवन के दौरान एक परिवार का पालन पोषण तो करती ही है साथ ही मानव जीवन से सम्बन्धित विभिन्न क्षेत्रों में सबलता प्रदान करती है । आध्यात्मिक क्षेत्र को भी गोमाता सफल बनाती है
गोशाला में वर्तमान में 750 गोवंश का सम्वर्धन होता है। समाज के सहयोग से सभी गोवंश पर्याप्त दाना चारा ग्रहण करते हैं। चिकित्सा सुविधा का भी पूरा इंतजाम गोशाला में मौजूद है। इस अवसर पर समुदाय के बहुत से गोप्रेमियों ने गोमाता सहायतार्थ समर्पण किया। मंचीय कार्यक्रम के बाद गोशाला में उपस्थित हजारों गोप्रेमियों ने ऋषि लंगर प्रशाद के रूप में ग्रहण किया। इस कार्यक्रम के दौरान श्री अशोक कुमार, राजेश सिंगला, प्रमोद जैन, ओमपाल सैनी, जैइंद्र बतरा, बृजमोहन, सुखबीर पुंडीर, जय प्रकाश जैन, महावीर पुंडीर आदि लोगों ने प्रमुख भूमिका निभाई ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।