रैड क्रास सोसायटी अम्बाला द्वारा डीएवी कालेज अम्बाला शहर में 5 दिवसीय यूथ रैड क्रास ट्रेनिंग कैम्प का शुभारम्भ।
November 5th, 2019 | Post by :- | 76 Views

अम्बाला, अशोक शर्मा
रैड क्रास सोसायटी अम्बाला द्वारा डीएवी कालेज अम्बाला शहर में 5 दिवसीय यूथ रैड क्रास ट्रेनिंग कैम्प का शुभारम्भ आज नगराधीश कपिल शर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि युवा देश की उन्नति व विकास का आधार हैं। इनके बिना प्रगति की कल्पना नही की जा सकती। युवा की सामाजिक जागरूकता में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यहां पंहुचने पर नगराधीश का गणमान्य लोगों ने पुष्पगुच्छ देकर भव्य अभिनंदन किया।
इस मौके पर जिला रैड क्रास सोसायटी की सचिव विजया लक्ष्मी ने मुख्य अतिथि व प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए युवाओं को अधिक से अधिक रैड क्रास की गतिविधियों से जुडऩे का आहवान किया। कैम्प निदेशक मनोज सैनी ने कैम्प में पांच दिन में होने वाली गतिविधियों व प्रतियोगिताओं के बारे विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर डीएवी कालेज के प्राचार्य राजेश शर्मा, जसमेर सिंह, रविन्द्र कुमार, नैब सिंह, राजपाल भुल्लर, मोनिका, अमृतपाल कौर ने 100 प्रतिभागियों सहित अन्य को युथ रैड क्रास की शपथ भी दिलवाई। कार्यक्रम के दौरान नागरिक सुरक्षा विभाग से मदन लाल व पंकज ने प्राकृतिक आपदा के समय किस प्रकार से उपलब्ध साधनो का इस्तेमाल करके बचाव किया जा सकता है, इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने अभ्यास के दौरान प्रतिभागियों को फायर मैनलिफ्ट बारे भी बताया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।