हरियाणा के इन दो जिलों में स्कूलों में रहेगा दो दिन का अवकाश
November 5th, 2019 | Post by :- | 122 Views

हरियाणा में स्‍मॉग के कारण हालत बेहद गंभीर हो गई है। दीवाली के बाद उत्तर भारत में प्रदूषण का स्तर खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है और इसकी चपेट में हरियाणा भी आ गया है। जींद सहित कई शहरों में प्रदूषण स्‍तर खतरनाक हो गया है या यहां मेडिकल इमरजेंसी के हालात हाे गए हैं। जींद में प्रदूषण(एयर क्वालिटी इंडेक्स) का स्तर 1615 माइक्रोग्राम पहुंच गया है। पानीपत में 655 माइक्रोग्राम दर्ज किया गया। वहीं फरीदाबाद में 600 और पलवल में 570 रहा। इससे हालात इतने ज्यादा बिगड़े कि लोगों को घरों के अंदर भी सांस लेना मुश्किल हो गया।

जींद में प्रदूषण स्तर 1615 माइक्रोग्राम के खतरनाक स्तर तक पहुंचा

मौजूदा हालात को देखते हुए शिक्षा निदेशालय के अलावा स्थानीय प्रशासन ने जींद सहित पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, हिसार, रोहतक, झज्जर, फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, सोनीपत, रेवाड़ी व अन्य जिलों में भी सभी स्कूलों में दो दिन(4 और 5 नवंबर) का अवकाश घोषित किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।