ज्ञानचंद गुप्ता बने विधानसभा स्पीकर
November 4th, 2019 | Post by :- | 155 Views

पंचकूला (विजय भरद्वाज ) पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने सभाला पदभार ! बता दे की हरियाणा की वीआईपी पंचकूला विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के ज्ञानचंद गुप्ता ने 5633 वोटों के अंतर से कांग्रेस के चंद्रमोहन बिश्नोई को शिकस्त दी थी! वहीं 2014 में पंचकूला सीट पर भाजपा के ज्ञानचंद गुप्ता ने भारी मतों से जीत हासिल की थी ! गुप्ता को 69916 वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी इनेलो प्रत्याशी कुलभूषण गोयल को 25314 वोट मिले थे! ज्ञानचंद गुप्ता ने 44602 वोटों से जीत प्राप्त की थी!

आज सीएम मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला समेत गीता भुक्कल, किरण चौधरी, नैना चौटाला, अनिल विज, नयन पाल रावत, देवेंद्र सिंह बबली, सत्यप्रकाश जरावता, कुलदीप बिश्नोई, कृष्ण मिड्ढा ने ली शपथ ! सीएम मनोहर लाल ने कहा इस सदन मे 90 मे के 44 ऐसे सदस्य पहेली बार चुन के आये है ! पिछले सदन के 30 ऐसे सदस्य चुन क आये है और 16 सदस्य ऐसे है जो इससे पहले पूर्व विधायक रहे है और अनुभवी सदस्य है ! पिछली बार इस बार महिला सदस्य 13 थी हालंकि इस बार 9 महिला सदस्य है ! प्रदेश मे  पहेली बार सबसे कम आयु के सदस्य डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बने है !

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।