तेजली ग्राउंड यमुनानगर में सेना की भर्ती से गांव थंबड़ का नाम रोशन किया
November 4th, 2019 | Post by :- | 173 Views

अंबाला , बराड़ा  ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )  ।

गत दिनों देश सेवा का जज्बा अपने सीने में लिए यमुनानगर के तेजली ग्राउंड में सेना की भर्ती के लिए सैकड़ों युवकों ने भाग लिया| जिसमें से जिला अंबाला के हलका मुलाना के थंबड़ गांव के 11 लड़कों का चयन हुआ| गांव के लड़कों का देश की सेना में चयन होने पर जहां गांव वासियों में खुशी की लहर है, वहीं अभिभावक और रिश्तेदारों ने भी युवकों के हौसले को सराहा है| सेना में भर्ती होने वाले युवकों ने अपने अभिभावकों व गांव का नाम रोशन किया है।
बता दें सेना में भर्ती होने के लिए रोजाना 500 से 600 युवा लड़के और लड़किया गोगा जाहर वीर ग्राउंड में अभ्यास करते थे। 500 से 600 युवाओं में से थंबड़ गांव के 11लड़को ने बाजी मारी । गोगा जहर वीर ग्राउंड में दौड़ की तैयारी कोच विनोद कुमार द्वारा फ्री में समाज सेवा के रूप में करवाते हैं क्योकि उन का सपना था कि वो सेना मैं भर्ती हो कर देश की सेवा कर सके पर उन का सपना पूरा न हो सका तो उन्होंने अपने गांव के बच्चो मैं अपना सपना देखा और फ्री कोचिंग शरू कर दी। वो बहुत ही मेहनती व दिलोजान से बच्चों को ट्रेनिंग देते हैं व हर भर्ती में थंबड़ गांव से सेना में 8 से 12 युवक भर्ती होते हैं।
इस भर्ती में भी जीडी में 12 युवक भर्ती हुए हैं अभी तक क्लर्क का रिजल्ट आना बाकी है और टोटल अगर ग्राउंड की बात की जाए तो इस भर्ती में 42 युवक सेना में भर्ती हुए हैं| यह बहुत ही सराहनीय कार्य है विनोद कुमार कोच की मेहनत रंग लाई और बच्चों की मेहनत भी रंग लाई| थंबड़ एक वही गांव है जिसको कुछ लोगों ने बदनाम किया हुआ है कि वहां पर ऐसे वैसे चोर लफंगे लोग रहते हैं मगर यह बात भी सत्य है कि देश की सेना में इस गांव से बहुत से युवक देश की सेवा के लिए सेना में है।
सेना के भर्ती के लिए थंबड़ गांव के युवाओं में बहुत ही जोश है दिन रात मेहनत करते हैं हर भर्ती में 35, 40 युवा फिजिकल क्लियर कर देते हैं और देश की सेना के सेवा करने के लिए आर्मी में भर्ती होते हैं।
दूरदराज से भी गोगा जाहरवीर ग्राउंड में कोचिंग लेने के लिए बहुत से युवा आते थे और जिनमें बहुत युवा इस सेना की भर्ती में देश की सेवा करने हेतु सेना में भर्ती हुए हैं गांव थंबड़ में रिश्तेदारों से भी युवा कोचिंग के लिए स्पेशल गांव थंबडं में अपनी रिश्तेदारों के यहां रहते हैं यह सब विनोद कुमार कोच की देन है।
हर वर्ष साल में एक बार मैराथन का आयोजन भी किया जाता है जिससे हरियाणा प्रदेश व हरियाणा प्रदेश के साथ लगते प्रदेशों से भी बहुत बड़े एथलीट गांव थंबड़ गोगा जाहरवीर ग्राउंड में शिरकत करते हैं जो अपनी दौड़ की प्रतिभाओं का जौहर दिखाते हैं जिसमें 100 मीटर की 400 मीटर की सोला सौ मीटर की दौड़ में भी विनोद कुमार कोच के द्वारा आयोजित करवाई जाती है जिसमे अलग अलग इनाम ओर प्रोत्साहन राशि अलग-अलग मैराथन के हिसाब से दी जाती है

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।