अध्यापक दिवस पर सम्मानित होगी प्रदेश की 151 हस्तियां
August 23rd, 2019 | Post by :- | 101 Views

कैथल। शिक्षा, समाजसेवा व विभिन्न क्षेत्रोंं में सराहनीय कार्य करने वाली प्रदेश की 151 हस्तियों को राह ग्रुप फाउंउेशन की ओर से हिसार में पांच सितम्बर को आयोजित प्रदेश स्तरीय भव्य सम्मान समारोह  अवार्ड सैरेमनी आभार-2019 में सम्मानित किया जाएगा। इन अवार्डों के लिए 30 अगस्त दोपहर दो बजे तक आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। यह जानकारी देेते हुए राह ग्रुप फाउंडेशन के नेशनल चेयरमैन नरेश सेलपाड़ व करनाल जॉन प्रभारी अमित गुलाटी ने बताया कि राह ग्रुप के इन अवार्डों में शिक्षा, समाजसेवा, खेल, प्रशासनिक सुधार, पौधारोपण, पर्यावरण संरक्षण, रक्तदान, स्वच्छता, जन चेतना, चिकित्सा, हरियाणवीं संस्कृति के प्रचार-प्रसार करने, उन्नत खेती, वैज्ञानिक पद्वति से पशुपालन के अलावा समाज के लिए आदर्श प्रस्तुत करने वाली हस्तियों/ संस्थाओं को
सम्मानित किया जाएगा।

राह ग्रुप फाउंडेशन के चेयरमैन नरेश सेलपाड़ व वाईस चेयरमैन रामनिवास वर्मा के अनुसार राह ग्रुप के सामाजिक सरोकारों की कड़ी में वर्ष 2019-20 की इस अवार्ड सरेमनी में 11 हस्तियों को हरियाणा गौरव अवार्ड, 21 को बेस्ट प्रिंसिपल अवार्ड, 32 अध्यापकों को बेस्ट टीचर अवार्ड, 10 अधिकारियों को बेस्ट ऑफीसर अवार्ड, तीन कोच को बेस्ट कोच, दो सरपंचों बेस्ट सरपंच अवार्ड, चार खिलाडिय़ों को बेस्ट प्लेयर अवार्ड, दो इंजीनियरों, दो वैज्ञानिकों, दो चिकित्सकों, दो फार्मासिस्टों, दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने वाली दो हस्तियों, रक्तदान के लिए तीन, पौधारोपण के लिए दो, स्वच्छता के लिए दो, बेटियों को सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण देने के लिए दो, समाजसेवा के लिए पांच, हरियाणवीं संस्कृति के विकास में सराहनीय योगदान व पुलिस सेवा के लिए दो अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा दो संस्थाओं या व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा विख्यात साहित्यकार, कवि, रागनी लेखक, सांग कलाकार और हरियाणवीं सांस्कृतिक विरासत के नायाब हीरे सूर्यकवि बाजे भगत की स्मृति में पांच कलाकारों बाजे भगत अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस सम्मान समारोह में शिक्षा, खेल, राजनीति व समाजसेवा से जुड़ी नामी हस्तियां मौजूद रहेगी। उन्होंने बताया कि राह संस्था की ओर से पांच वर्षों के दौरान पहले से सम्मानित व्यक्ति या संस्थाएं इन अवार्ड के लिए इस बार पात्र नहीं होगे। साथ ही इनमें से 90 फीसदी अवार्ड आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से प्रदान किए जाएंगे। साथ ही 10 फीसदी ऐसे व्यक्ति या संस्थाएं भी शामिल की जाएगी। जो भले ही आवेदन ना करे, मगर उनके कामकाज को राह संस्था बेहत्तर मानती है, या राह संस्था की अवार्ड ज्यूरी व स्वयं विवेक के आधार पर उन्हें इस मापदंड के अनुरुप समझती हो को प्रदान किए जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।